Home समाचार Tomato Farmer Millionaire: टमाटर की खेती से करोड़पति हो रहे महाराष्ट्र के...

Tomato Farmer Millionaire: टमाटर की खेती से करोड़पति हो रहे महाराष्ट्र के किसान! एक दिन में 18 लाख की कमाई

105
0

Tomato Farmer Millionaire:

देश भर में टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच, महाराष्ट्र के पुणे जिले में टमाटर की खेती करने वाले एक किसान को खजाना मिल गया है। जुन्नार के एक किसान ने एक महीने में 13,000 क्रेट टमाटर बेचकर 1.5 करोड़ रुपए कमाए।

जुन्नार में कई किसान जो अब टमाटर उगा रहे हैं वे करोड़पति बन गए हैं।

जुन्नार के तुकाराम भागोजी गायकर और उनके परिवार ने एक महीने में 13,000 टमाटर की क्रेट बेचकर 1.5 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की। तुकाराम के पास 18 एकड़ कृषि भूमि है और 12 एकड़ भूमि पर वह अपने बेटे ईश्वर गायकर और बहू सोनाली की मदद से टमाटर की खेती करते हैं। परिवार ने कहा कि वे अच्छी गुणवत्ता वाले टमाटर उगाते हैं और उर्वरकों और कीटनाशकों के बारे में उनका ज्ञान उन्हें यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि उनकी फसल कीटों से सुरक्षित है। करोड़पति बने टमाटर के किसान…

नारायणगंज में किसान ने टमाटर की एक क्रेट बेचकर एक दिन में 2,100 रुपये कमाए। तुकाराम ने शुक्रवार को कुल 900 क्रेट बेचे, जिससे एक ही दिन में 18 लाख रुपए की कमाई हुई। पिछले महीने, वह गुणवत्ता के आधार पर 1,000 से 2,400 रुपए प्रति क्रेट की कीमत पर टमाटर की क्रेट बेची।

कर्नाटक में भी टमाटर की लाली से मालामाल हुए किसान

नारायणगंज स्थित झुन्नू कृषि उत्पादन बाजार समिति की मंडी में अच्छी गुणवत्ता (20 किलोग्राम) वाले क्रेट टमाटर की अधिकतम कीमत 2,500 रुपए यानी 125 रुपये प्रति किलोग्राम रही। समिति ने टमाटर बेचकर एक महीने में 80 करोड़ रुपए का कारोबार किया है और इससे क्षेत्र की 100 से अधिक महिलाओं को रोजगार भी मिला है। टमाटर बेचकर किसानों के करोड़पति बनने की बात सिर्फ महाराष्ट्र तक ही सीमित नहीं है।

कर्नाटक के कोलार के किसानों के एक परिवार ने इस सप्ताह टमाटर की 2,000 पेटियां बेचीं और 38 लाख रुपये लेकर घर लौटे।