Home खेल India-Pakistan: कोलंबो में मचेगा कोहराम, मैदान पर होंगे भारत-पाकिस्तान, 17 जुलाई को...

India-Pakistan: कोलंबो में मचेगा कोहराम, मैदान पर होंगे भारत-पाकिस्तान, 17 जुलाई को क्रिकेट दे दना दन!

39
0

श्रीलंका में खेले जा रहे इमर्जिंग एशिया कप में 17 जुलाई की तारीख खास है. इस दिन भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान पर होंगी. इनके बीच का मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ नहीं होगा. बल्कि इन दोनों के ही मैच अलग-अलग खेले जाएंगे.

दोनों के मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे. पाकिस्तान का मुकाबला दिन का होगा. जबकि भारत का मैच डे-नाइट खेला जाएगा.

पाकिस्तान ए की टीम 17 जुलाई को इमर्जिंग एशिया कप के अपने मैच में यूएई ए टीम का सामना करेगी. जब कि इस मुकाबले के खत्म होने के बाद नेपाल की चुनौती का सामना इंडिया ए टीम करेगी. 13 जुलाई से शुरू हुए इमर्जिंग एशिया कप में दोनों ही टीमों का ये दूसरा मैच होगा.

भारत-पाकिस्तान का पलड़ा विरोधियों पर भारी

भारत-पाकिस्तान ने अपना पहला मैच 14 जुलाई को खेला था, जिसमें पाकिस्तान ए ने नेपाल को हराया था, जबकि भारत ए की टीम यूएई ए पर विजयी रही थी. अब दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी टीमों का मुकाबला करेंगी. अपने-अपने विरोधियों पर पलड़ा भारत-पाकिस्तान दोनों का भारी है, ऐसे में इस मुकाबले में भी उनकी जीत पक्की नजर आ रही है.

19 जुलाई को होगा भारत VS पाकिस्तान

अब सवाल है कि इमर्जिंग एशिया कप में भारत-पाकिस्तान कब भिड़ रहे हैं? तो इन दो चिर प्रतिद्वन्दियों की टक्कर टूर्नामेंट में 19 जुलाई को होगी. ये भारत और पाकिस्तान दोनों का ही तीसरा मैच होगा. अब जब ये टीमें आपस में भिड़ेंगी तो जाहिर है कि किसी एक जीत और किसी की हार होगी. जो टीम हारेगी उसकी टूर्नामेंट के अंदर पहली हार होगी.

जब होंगे आमने-सामने, भारत-पाक में किसकी होगी हार?

दरअसल, भारत-पाकिस्तान दोनों ने ही अपना-अपना पहला मैच जीत लिया है. दूसरे में भी उनके जीतने की संभावना प्रबल है. ऐसे में पहली हार का घूंट भारत-पाकिस्तान इमर्जिंग एशिया कप में तभी पीते दिख सकते हैं जब ये एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे.

कोलंबो में ही डे-नाइट खेला जाने वाला भारत-पाक मैच टूर्नामेंट का आखिरी ग्रुप मैच होगा. इसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल 23 जुलाई को खेला जाएगा.