Home मनोरंजन सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती को राहत, जमानत को चुनौती...

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती को राहत, जमानत को चुनौती नहीं देगी NCB

111
0

Sushant Singh Rajput Case : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती का नाम काफी ज्यादा चर्चा में रहा था और उनपर एक्टर के परिवारवालों ने जमकर कई सारे आरो लगाए थे और उन्हें महीनों तक जेल में भी रहना पड़ा था.

रिया चक्रवर्ती पर ऐसा आरोप लगा था कि उन्होंने एक्टर को ड्रग्स खरीदने में सहायता की थी. इस मामले में एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया था और जेल में भी रहना पड़ा था. लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद 4 अक्टूबर 2021 को उन्हें बेल मिल गई थी. लेकिन उनकी बेल को कोर्ट में चुनौती दी गई थी. वहीं सुशांत की मौत के 3 साल से भी ज्यादा समय (1129 दिन) के बाद रिया को राहत मिली है. दरअसल, 18 जुलाई, मंगलवार के दिन एनसीबी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वो एक्ट्रेस की जमानत को चुनौती नहीं देगी.

मिसाल के रूप में ना लिया जाएसुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को जमानत देने के मुंबई हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ एनसीबी की याचिका पर सुनवाई कर रही शीर्ष अदालत ने अभिनेत्री की जमानत पर एनसीबी के रुख में बदलाव पर एएसजी की दलील पर संज्ञान लिया, लेकिन स्पष्ट किया कि उच्च न्यायालय के फैसले को किसी अन्य मामले में मिसाल के रूप में नहीं लिया जाएगा. पीठ ने कहा, ”एएसजी की दलील सुनने के बाद, इस स्तर पर जमानत देने के संबंध में लागू आदेश को चुनौती देने की आवश्यकता नहीं लगती.”

आदेश को एक मिसाल के रूप में नहीं माना जाएगाएएसजी राजू ने कहा, “हम जमानत दिए जाने को चुनौती नहीं दे रहे हैं, लेकिन धारा 27ए की व्याख्या पर कृपया इसे विचार के लिए खुला रखें. आदेश को एक मिसाल भी न बनने दें.” बता दें कि एनडीपीएस अधिनियम की धारा 27ए अवैध तस्करी के वित्तपोषण और अपराधियों को शरण देने से संबंधित है, जिसके लिए अधिकतम 20 साल की जेल हो सकती है. दलीलों सुनने के बाद पीठ ने सहमति जताई और सरकार की अपील का निपटारा कर दिया. साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश को एक मिसाल के रूप में नहीं माना जाएगा.

साल 2020 में हुई थी सुशांत की मौतसुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून 2020 को हुई थी. वो मुंबई में जिस मकान में किराए पर रह रहे थे वहां मृत पाए गए थे. पुलिस ने उनकी मौत को सुसाइड बताया था, लेकिन अभी भी उस मामले की जांच चल रही है. बता दें, सुशांत एक ऐसे एक्टर थे, जिन्होंने काफी कम समय में पहले टीवी और फिर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई थी. बता दें रिया चक्रवर्ती अब लंबे समय के बाद काम पर वापसी कर चुकी हैं. वह एमटीवी के शो रोडीज में जज के तौर पर नजर आ रही हैं.