Home राजनीति Maharashtra Politics : पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया कि मुख्यमंत्री अजित पवार...

Maharashtra Politics : पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया कि मुख्यमंत्री अजित पवार को नियुक्त किया जाएगा|

150
0

Ajit Pawar and Eknath Shinde : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार गुरुवार को मुंबई में आयोजित एक उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के लिए आरक्षित कुर्सी पर बैठ गए जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

एक क्लिप में अजित पवार को सीएम की सीट पर बैठे देखा जा सकता है, जबकि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को कुर्सी से एकनाथ शिंदे की नेमप्लेट हटाते हुए देखा जा सकता है.

सोशल मीडिया पर शुरू हुई ये चर्चा
इस वीडियो ने एक बार फिर अजित पवार की महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा को गर्म कर दिया है. गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद थे, जिससे स्थिति और भी दिलचस्प हो गई. मुंबई में विधायकों के लिए आवासों के पुनर्निर्माण के शुभारंभ पर एकनाथ शिंदे को आमंत्रित किया गया था. हालांकि, उस दिन वो किसी निजी कारणों से नहीं आ पाए.

विधानसभा अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया
राहुल नार्वेकर ने कहा कि मुख्यमंत्री “कुछ व्यक्तिगत कारणों से” समारोह में शामिल नहीं हो पाए. इस शुभ दिन पर बेकार की चर्चा शुरू न करें. एनसीपी में विभाजन के बाद एनसीपी विधायकों के एक वर्ग के बीजेपी-शिवसेना सरकार में शामिल होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता ने 2 जुलाई को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. अजित पवार को शीर्ष पद मिलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने पहले कहा था कि वह एक “लोकप्रिय और भारी वजन वाले नेता” हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिलेगा.

कांग्रेस नेता का दावा
कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने यह भी दावा किया कि अगस्त में एकनाथ शिंदे की जगह अजित पवार को मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाएगा. लेकिन इन दावों को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खारिज कर दिया.