Home विदेश Canada; हिंदू मंदिर को फिर बनाया गया निशाना, खालिस्तानी समर्थकों ने की...

Canada; हिंदू मंदिर को फिर बनाया गया निशाना, खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़…CCTV में कैद हुई तस्वीर…

150
0

कनाडा (Canada) में एक बार फिर से हिंदू मंदिर (Hindu temple) को निशाना बया गया है। खबर है कि खालिस्तान चरमपंथियों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। शनिवार देर रात में कुछ खालिस्तानी (Khalistani) समर्थकों ने सरे (Surrey) स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की और मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर (Khalistani Hardeep Singh Nijjar) की मौत को लेकर जनमत संग्रह के पोस्टर चिपका दिए।

बताया जा रहा है, यह सब भारतीय समुदाय के बीच खौफ पैदा करने के लिए किया जा रहा है।

CCTV फुटेच

खालिस्तानी समर्थकों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ करने की पूरी हरकत वहां लगे CCTV में कैद हो गई। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि दो लोग मंदिर में आए। दोनों के मुंह ढके हुए हैं। एक नीली पगड़ी पहना हुआ शख्स मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तानी जनमत संग्रह के पोस्टर लगाता है और उसके बाद दोनों वहां से फरार हो जाते हैं। बता दें कि खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की इसी साल 18 जून को कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई, उसे भारत सरकार ने डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया था। हाल ही में भारत सरकार ने 41 आतंकियों की लिस्ट जारी की थी, उसमें हरदीप निज्जर का नाम शामिल था।

बनाया जा रहा हिंदू मंदिरों को निशाना

यह पहली बार नहीं है जब कनाडा के हिंदू मंदिर को निशान बनाया गया है। इससे पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं, जब मंदिरों पर तोड़फोड़ कर हिंदू और भारत विरोधी नारे लिखे गए। इसी साल अप्रैल में ओंटेरियो प्रांत में स्थित BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई थीं और दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए थे।