Home खेल World Cup 2023: BCCI ने 4 लाख टिकट बेचने का किया ऐलान,...

World Cup 2023: BCCI ने 4 लाख टिकट बेचने का किया ऐलान, जानें कब शुरू होगी बिक्री, कैसे खरीद सकेंगे?

36
0

World Cup 2023: भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप 2023 के लिए टिकटों की बिक्री एक बार फिर शुरू होने वाली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी (BCCI) ने बुधवार को फैंस के लिए यह खुशखबरी दी है।

बीसीसीआई की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है कि कि जिन वेन्यू पर मुकाबले होना है, वहां के स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से चर्चा की गई है। जिसके बाद लगबग 4 लाख टिकटों की बिक्री की जाएगी।

दरअसल, साल 2011 के बाद भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन होना है। इसे लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। टिकटों की बिक्री के दूसरे फेज में वह लोग भी टिकट खरीद सकेंगे, जिन्हें पहले राउंड में किसी भी कारण बस टिकट नहीं मिल पाया था। भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। इसका शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है।

कब शुरू होगी विश्व कप के टिकटों की बिक्री

विश्व कप के मैचों के लिए टिकटों की सामान्य बिक्री 8 सितंबर को भारतीय समय के हिसाब से रात 8 बजे से शुरू होगी। फैंस https://tickets.cricketworldcup.com बेवसाइट्स पर जाकर टिकट बुक कर सकेंगे।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में क्या कहा?

बीसीसीआई की तरफ से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया ‘दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी अब साल की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। आठ सितंबर 2023 को भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से सभी मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू होगी। प्रशंसक आधिकारिक वेबसाइट https://tickets.cricketworldcup.com पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं। समय आने पर प्रशंसकों को टिकटों की बिक्री के अगले चरण की जानकारी दी जाएगी।’