Home समाचार छत्तीसगढ़ : ‘फर्जी लेटर वायरल करने का आरोप, कांग्रेस ने बीजेपी के...

छत्तीसगढ़ : ‘फर्जी लेटर वायरल करने का आरोप, कांग्रेस ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की गिरफ्तारी की मांग…

25
0

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस ने बीजेपी पर फर्जी लेटर वायरल करने का आरोप लगाया है. इसमें एक वायरल सर्वे का जिक्र है, जिससे विधानसभा चुनाव प्रभावित हो सकते हैं. इसके साथ कांग्रेस ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की गिरफ्तारी की मांग की है. इस मामले पर सीएम भूपेश बघेल ने भी तंज कसा है.


रायपुर के सिविल लाइन थाने कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने शिकायत दर्ज कराई है.

कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा के फर्जी लेटरहेड पर फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. यह पत्र तथा कथित रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखना बताया जा रहा है. इसमें चुनाव के परिणामों को लेकर एक मनगढ़ंत आकलन किया गया है और प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के नाम से भी दुष्प्रचार किया जा रहा है. हमें शक है कि यह कारनामा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और पार्टी का चुनाव प्रचार संभाल रही कंपनी ‘द्वारा किया गया है. क्योंकि इस तरह के कुत्सित प्रयास और हथकंडे भारतीय जनता पार्टी ही अपनाती रही है.’


प्रभारी कुमारी सैलजा के नाम से फर्जी पत्र फर्जी सर्वे रिपोर्ट बनाकर हमारे राष्ट्रीय प्रभारी के सी वेणुगोपाल भेजने की झूठी पत्र को वायरल किया गया है.

हमारी मांग है कि इसमें तत्काल एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की जाए. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी की जाए. आशंका है उनका नाम भी शिकायत पत्र में दिया है. अगर इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी तो कांग्रेस पार्टी उग्र आंदोलन करेगी. जो लोग भी इस फर्जी पत्र को और प्रचारित करेंगे हम उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाएंगे.’

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तंज कसा है

उन्होंने लिखा कि 2018 में इन्होंने एक फर्जी लेटर जारी किया था, उसी दिन मैंने कह दिया था, भाजपा हार मान चुकी है. आज उन्होंने फिर से वही कुकृत्य करने की कोशिश की है. साथियों! लिख लो 2018 से बड़ी जीत 2023 में होने जा रही है. छत्तीसगढ़ियों की ताकत का एहसास उन्हें अभी भी नहीं है. हालाकि खबर लिखे जाने तक बीजेपी की इस मामले में प्रतिक्रिया नहीं आई है. उनका पक्ष लेने का प्रयास किया जा रहा है.

आपको बता दें कि वायरल लेटर में एक सर्वे का जिक्र किया गया है. इसमें 28 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच सर्वे करवाया जाने की बात लिखी गई है. 1 लाख 95 हजार लोगों के सैंपल यानी प्रति विधानसभा 2 हजार लोगों का सैंपल लिया गया. इसमें वोट शेयर का ग्राफ है इसके अनुसार कथित तौर पर बीजेपी की बढ़त दिख रही है.