Home समाचार छत्तीसगढ़ : मुहर्रम त्योहार में आवागमन के लिए आम लोगों को परेशानी...

छत्तीसगढ़ : मुहर्रम त्योहार में आवागमन के लिए आम लोगों को परेशानी न हो। इसके लिए रायपुर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की। 

79
0

छत्तीसगढ़ : मुहर्रम त्योहार में आवागमन के लिए आम लोगों को परेशानी न हो। इसके लिए रायपुर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की।

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज यातायात बाधित रहेगा। मुस्लिम समाज के लोग मुहर्रम का त्योहार मनाएंगे। समाज के लोग ताजिया निकालेंगे। इस वहज से प्रदेश कई जिलों में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी किया गया है। इस त्योहार में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ेगी। विशेष कर मुस्लिम बस्तियों में अधिक भीड़ रहेगी। इन रास्तों पर आवागमन बाधित रहेगा। मुहर्रम का त्योहार के वजह से आवागमन में आम लोगों को परेशानी न हो। इसके लिए रायपुर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की।

रायपुर ट्राफिक पुलिस ने ताजिया के लिए रूट तैयार किया है। रायपुर में अन्जुम-ए-अलमदारे हुसैनी इरानी जमात दोपहर दो बजे इमामबाड़ा राजातालाब से मोहर्रम जुलूस निकालेगी।

पंडरी बस स्टैंड, खालसा स्कूल से शास्त्री चौंक, मरहीमाता चौक, मौदहापारा थाना के सामने से होकर, एमजी रोड होते हुए आमापारा चौक से जीई रोड होकर करबला तालाब तक जाएगा। मोहर्रम जुलूस के पहुंचने से 100 मीटर पहले रूट डायवर्ट किया जाएगा। जुलूस निकलने के 100 मीटर आगे बढ़ने के बाद रोड को खोली जाएगी।

शास्त्री चौक से जीई रोड होकर टाटीबंध के लिए शास्त्री चौक से महिला थाना चौक-बूढ़ापारा बिजली आफिस चौक से बूढ़ा तालाब मार्ग होकर पुरानी बस्ती से लाखे नगर, आश्रम तिराहा होकर चल सकते हैं। शास्त्री चौक से रेलवे स्टेशन जाने के लिए एक्सप्रेस वे और कैनाल लिंकिंग रोड का उपयोग कर सकते हैं। रेलवे स्टेशन से होकर जीई रोड, कालीबाड़ी की ओर आने वाले वाहन चालक इसी मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।