Home मनोरंजन Tiger 3 : सलमान खान की टाइगर हुई ब्लॉकबस्टर HIT, जानिए अबतक...

Tiger 3 : सलमान खान की टाइगर हुई ब्लॉकबस्टर HIT, जानिए अबतक का कलेक्शन

39
0

सलमान खान इन-दिनों टाइगर 3 की सफलता को एंजॉय कर रहे हैं. फिल्म दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है. वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की पांचवीं किस्त ने रिलीज के साथ ही सोशल मीडिया पर जबरदस्त हलचल मचा दी थी.

टाइगर 3 की शुरूआती दिन दमदार रही और इसने दिवाली पर भारत में 44.5 करोड़ रुपये कमाए और दूसरे दिन 59.25 करोड़ रुपये कमाकर इसने अपना सबसे बड़ा कमाई वाला दिन दर्ज किया. हालांकि, तब से फिल्म के कलेक्शन में गिरावट आ रही है. टाइगर 3 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन फिलहाल 413.7 करोड़ रुपये है.Tiger 3 Box Office Collection

13वें दिन यानी 24 नवंबर को फिल्म का कुल कलेक्शन लगभग 258.37 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. हालांकि शाम और रात के शो के दौरान ऑक्यूपेंसी प्रतिशत बढ़ गई.

सलमान खान को अपनी भतीजी अलीजेह अग्निहोत्री से कुछ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जिनकी पहली फिल्म ‘फर्रे’ 24 नवंबर को रिलीज हुई. इससे ‘टाइगर 3’ के कलेक्शन पर ज्यादा असर नहीं पड़ा.

‘टाइगर 3’ वाईआरएफ की जासूसी फ्रेंचाइजी की पांचवीं किस्त है. मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित, यह साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी.

‘टाइगर 3’ वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स में ‘एक था टाइगर’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘वॉर’ और ‘पठान’ के बाद आती है. फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ क्रमशः जासूस अविनाश और जोया के रूप में अपनी भूमिकाओं को दोहराते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इमरान हाशमी ने प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई और रेवती और विशाल जेठवा जैसे अभिनेता भी कलाकारों का हिस्सा थे. मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित, ‘टाइगर 3’ का निर्माण आदित्य चोपड़ा ने किया है. फिल्म में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन ने कैमियो किया है.

यह फिल्म सलमान की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई, जिसने 2019 में अली अब्बास जफर की भारत (42.30 करोड़) और 2015 में सूरज बड़जात्या की प्रेम रतन धन पायो (40.35 करोड़) को पछाड़ दिया, जो दिवाली पर भी रिलीज हुई थी.