Home देश जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों को लेकर केंद्र सरकार की बड़ी बैठक, जानें...

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों को लेकर केंद्र सरकार की बड़ी बैठक, जानें क्या सब तय हुआ

14
0

जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य मसलों पर मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई. गृह मंत्रालय के विशेष सूत्र के मुताबिक बैठक में जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए आतंकवादी हमलों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के अंदर सुरक्षा व्यवस्था के मसले पर सेना, स्थानीय पुलिस और अर्धसैनिक बलों के आपसी तालमेल के मसले पर विचार-विमर्श किया गया.

केंद्रशासित प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही लोकल इंटेलिजेंस/स्थानीय खुफिया इनपुट्स को और बेहतर करने के मसले पर भी गृह मंत्रालय में चली बैठक में चर्चा हुई. इस बैठक में देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, आर्मी चीफ़ जनरल मनोज पांडे, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला शामिल हुए.

इनके अतिरिक्त देश की खुफिया एजेंसी आईबी के प्रमुख तपन डेका, रॉ चीफ़, जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव अटल डूल्लू, जम्मू कश्मीर के डीजीपी आर आर स्वैन, एनआईए के डीजी, सीआरपीएफ और बीएसएफ के महानिदेशक, नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे.