Home फैशन अयोध्या में अमिताभ बच्चन ने खरीदा 14.5 करोड़ का प्लॉट, ”प्राण प्रतिष्ठा”...

अयोध्या में अमिताभ बच्चन ने खरीदा 14.5 करोड़ का प्लॉट, ”प्राण प्रतिष्ठा” वाले दिन करेंगे उद्घाटन

53
0

सदी के महानायक और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले अयोध्या में घर बनाने के लिए ₹14.5 करोड़ का प्लॉट खरीदा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह लगभग 10,000 वर्गफुट का है।

मुंबई स्थित डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) द्वारा अयोध्या में 7-सितारा मिश्रित उपयोग वाले एन्क्लेव, द सरयू में एक प्लॉट खरीदा।

51 एकड़ में फैली सरयू का औपचारिक उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा। डेवलपर के अनुसार यह मंदिर से लगभग 15 मिनट और एयरपोर्ट आधे घंटे की दूरी पर है। इस परियोजना के मार्च 2028 तक पूरा होने और 5 स्टार पैलेस बनने की उम्मीद है।

बच्चन ने एक कार्यक्रम में कहा कि- “मैं अयोध्या में सरयू के लिए अभिनंदन लोढ़ा के घर के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने एक भावनात्मक संबंध बनाया है जो भौगोलिक सीमाओं से परे है।

“यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है, जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से सह-अस्तित्व में हैं, एक भावनात्मक टेपेस्ट्री का निर्माण करती है जो मेरे साथ गहराई से गूंजती है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए उत्सुक हूं।” अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज (इलाहबाद) में हुआ, जो अयोध्या से 4 घंटे की दूरी पर है।