Home फैशन लोगों तक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स पहुंचाएंगे मैसेज! BJP ने बनाया ये प्लान…

लोगों तक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स पहुंचाएंगे मैसेज! BJP ने बनाया ये प्लान…

12
0

लोगों तक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स पहुंचाएंगे मैसेज! BJP ने बनाया ये प्लान…

लोकसभा चुनाव में बीजेपी बडे़ सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसरों की मदद लेने का प्लान बना रही है. जिसके चलते अगले हफ्ते करीब 1000 इन्फ्लूएंसरों के साथ पार्टी एक बैठक करेगी. बीजेपी के नेताओं ने शनिवार को यह जानकारी दी कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सोशल मीडिया के जरिए मतदाताओं तक पहुंच बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले हफ्ते सोशल मीडिया ‘इन्फ्लुएंसर’ की एक बड़ी बैठक आयोजित करेगी.

बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि लोगों तक किसी भी संदेश को पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया एक बहुत ही शक्तिशाली और प्रभावशाली उपकरण है. साथ ही सोशल मीडिया हैंडल एक्स, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे मंचों पर बड़ी संख्या में उपयोगकर्ता हैं, जिन तक पहुंचने की जरूरत है.

दिल्ली अध्यक्ष ने क्या कहा

दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि इन्फ्लुएंसर की यह बैठक हमें अलग-अलग सोशल मीडिया मंचों पर समन्वित (Coordinate), संगठित प्रचार और अभियान के लिए हमारा समर्थन करने वालों को एक साथ लाने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि इस बैठक में करीब एक हजार इन्फ्लूएंसरों के शामिल होने की उम्मीद है. पार्टी के एक और नेता के मुताबिक इस बैठक में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की भी संभावना है.

कौन होते हैं इन्फ्लूएंसर

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसरों अलग-अलग क्षेत्रों के ऐसे लोग हैं, जो सक्रिय रूप से अपने विचार और राय व्यक्त करने के लिए कई सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल करते हैं और बड़ी संख्या में उनके फॉलोअर्स (Followers) हैं. बता दें, देश में लोकसभा चुनाव शुरू हो गए हैं और 19 अप्रैल को 21 राज्यों में 102 सीटों पर मतदान हुआ. दूसरे चरण के लिए प्रचार के 3 दिन और बचे हैं. इस बीच बीजेपी ने प्रचार को और मजबूती देने के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों को साधना शुरू कर दिया है. हालांकि 4 जून को चुनाव को वोटों की गिनती की जाएगी.