Home राजनीति भारत जोड़ो न्याय यात्रा : झारखंड की चुनी सरकार को गिराने की...

भारत जोड़ो न्याय यात्रा : झारखंड की चुनी सरकार को गिराने की भाजपा का षड़यंत्र : राहुल गांधी

33
0

राहुल गांधी देश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं। शुक्रवार को उनकी न्याय यात्रा शुक्रवार को झारखंड पहुंची। यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने ने झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश की, लेकिन प्रदेश के लोग इस षड़यंत्र के खिलाफ खड़े रहे।

राहुल ने कहा झारखंड में भाजपा ने लोगों द्वारा चुनी सरकार को गिराने की हर संभव कोशिश की। लेकिन आपने भाजपा के खिलाफ इस षड़यंत्र का डटकर सामना किया। आपके सहयोग के लिए दिल से शुक्रिया। हम भाजपा से डरते नहीं हैं। भाजपा पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत के करोड़ों लोगों के साथ अन्याय हुआ है।

आज भारत में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, नरेंद्र मोदी जी ने छोटे बिजनेसमैन को नोटबंदी करके और जीएसटी लागू करके बर्बाद कर दिया। यही वजह है कि हम इस यात्रा पर आए हैं, आपके साथ आर्थिक और सामाजिक न्याय पर बात करने के लिए हम यहां आए हैं।

राहुल गांधी की न्याय यात्रा शुक्रवार को झारखंड पहुंची

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा जहां भी अपनी नफरत की दुकान खोलती है, कांग्रेस और हमारे गठबंधन के सहयोगी मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं। यह लड़ाई न्याय के लिए है, इसमे लोगों की भागीदारी की जरूरत है। आपका सहयोग हमारी ताकत है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को ताकत देने के लिए आपका शुक्रिया। बता दें कि यह यात्रा ऐसे समय में झारखंड पहुंची है जब प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिला है। इस यात्रा में झारखंड के नई मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी शामिल हुए।

इससे पहले भारत जोड़ो न्याय यात्रा का पश्चिम बंगाल, बिहार में जबरदस्त स्वागत हुआ। झारखंड मुक्ति मोर्चा के चंपई सोरेन ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें 10 दिन के भीतर अपनी सरकार का बहुमत साबित करना है।

प्रदेश की 81 सदस्यों वाली विधानसभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा के पास 29 विधायक हैं जबकि सहयोगी दल कांग्रेस के पास 17, राजद और सीपीआई के पास 1-1 सीट है। 43 विधायकों के समर्थन के साथ सोरेन सरकार को अपना बहुमत 10 दिन के भीतर साबित करना है।