Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाजपा सरकार को घेरने...

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति तैयार, किसानों, श्रमिकों, महिलाओं और युवाओं के मुद्दों पर चर्चा”

16
0

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई है। नेता प्रतिपक्ष डा.चरणदास महंत के निवास पर हुई बैठक में वरिष्ठ और पूर्व विधायकों ने नए विधायकों को मार्गदर्शन दिया।

साय सरकार का यह पहला बजट सत्र है और बजट से पहले लाए गए अनुपूरक को लेकर भी कांग्रेस ने सरकार को घेरने की तैयारी की है। बताया गया है कि सबसे ज्यादा फोकस किसानों, श्रमिकों, महिलाओं और युवाओं के मुद्दों पर रहेगा।

पीसीसी चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डा.चरणदास महंत और पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में हुई इस बैठक में अलग-अलग मुद्दों पर विधायकों ने अपनी राय रखी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कांग्रेस ने अपने पिछले पांच साल के शासनकाल में जनता से किया सभी वादा ​पूरा किया था। किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य समय पर दिया जा रहा था लेकिन भाजपा जिस घोषणा के दम पर सत्ता में आई है उसे अब तक शुरू तक नहीं कर पाई है।

21 क्विंटल प्रति एकड़ की दर से खरीदी की घोषणा के बाद भी टारगेट पूरा नहीं किया गया। कांग्रेस सरकार की बजट में प्रावधान होने के बाद भी किसान योजना का पैसा अब तक नहीं दिया गया है। महतारी वंदन योजना का 60 लाख फार्म भरवाने का दावा करने वाली भाजपा ने सत्ता में आने के बाद शर्तें लगाकर महिलाओं के साथ धोखा किया है।