Home लाइफस्टाइल मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही...

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट से शादी करने जा रहे हैं…

21
0

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट से शादी करने जा रहे हैं। कुछ दिन पहले कपल की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें 1 मार्च से 8 मार्च तक प्री-वेडिंग फंक्शन की जानकारी दी गई थी।

शादी से पहले आइए जानते हैं कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की कुल संपत्ति कितनी है और वे क्या काम करते हैं। मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने अपनी स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। उन्होंने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। इसके बाद वह मुंबई वापस आ गए और अपने पिता की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए काम करने लगे। रिपोर्ट के मुताबिक, अनंत अंबानी की कुल संपत्ति 3,44,000 करोड़ रुपये है।


आनंद की होने वाली दुल्हन काफी पढ़ी-लिखी है

राधिका मर्चेंट भी कमाई के मामले में अपने होने वाले पति को कड़ी टक्कर देती हैं। आपको बता दें कि राधिका मशहूर बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। उनका जन्म कच्छ, गुजरात में हुआ था। राधिका ने अपनी पढ़ाई ‘कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन’ और इकोले मोंडिएल वर्ल्ड, मुंबई से पूरी की है। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।


राधिका मर्चेंट नेट वर्थ

अपनी स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद, वह अपने देश लौट आईं और अब एक रियल एस्टेट फर्म में सेल्स प्रोफेशनल के रूप में काम कर रही हैं। हालांकि, राधिका की नेटवर्थ के बारे में कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कीमत 8-10 करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है. उनके पिता वीरेन मर्चेंट एक जाने-माने उद्योगपति हैं। जीक्यू के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति करीब 755 करोड़ रुपये है. राधिका को डांस करने का भी बहुत शौक है. वह एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर हैं। उन्होंने पहली बार जियो वर्ल्ड सेंटर के ग्रैंड थिएटर बीकेसी के दौरान स्टेज पर परफॉर्म किया था।

आपको बता दें कि पिछले साल एंटीलिया में राधिका-अनंत की सगाई हुई थी, जिसमें बॉलीवुड स्टार्स समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं। अब शादी की तैयारियां जोरों पर हैं. खबरें हैं कि अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जबरदस्त परफॉर्मेंस देने वाले हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें आलिया-रणबीर अंबानी परिवार के घर जाते नजर आ रहे हैं।