Home छत्तीसगढ़ भारतीय जवानों और गढ़चिरोली पुलिस ने छत्तीसगढ़ की सीमा पर मुठभेड़ में...

भारतीय जवानों और गढ़चिरोली पुलिस ने छत्तीसगढ़ की सीमा पर मुठभेड़ में 4 इनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

36
0

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया है। भारतीय जवानों और गढ़चिरोली पुलिस ने छत्तीसगढ़ की सीमा पर मुठभेड़ में 4 इनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

इस मुठभेड़ में मारे गए 4 नक्सलियों में से 2 नक्सलियों के ऊपर 16-16 लाख रुपये के इनाम था। वहीं बाकी के 2 नक्सलियों पर 4-4 लाख रुपये का इनाम था। भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर पड़ने वाले कोलामारका के जंगल में हुई है।

मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

जानकारी के अनुसार, गढ़चिरौली पुलिस को मुखबीर से जानकारी मिली कि छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के बॉर्डर पर कोलामारका के जंगल में नक्‍सली की मौजूद है। सूचना पर एक्शन लेते हुए गढ़चिरौली पुलिस ने सी-60 कमांडो के साथ जंगल में सर्चिंग अभियान शुरू किया। मंगलवार सुबह, गढ़चिरौली पुलिस और सी-60 कमांडो ने जंगल में नक्‍सलियों को घेर लिया। इतने में नक्सलियों ने भारतीय जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों में फायरिंग शुरू की। इस मुठभेड़ में भारतीय जवानों की बड़ी सफलता हासिल हुई और 4 इनामी नक्‍सली ढेर हो गए।

चारों नक्सलियों पर था 40 लाख का इनाम

सामने आई जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए चारों नक्सलियों की पहचान इंद्रावती, सचिव मांगी, डीवीसी वर्गीस और डीवीसी मगतु के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यह चारों नक्सली तेलंगाना स्टेट कमिटी के सदस्य हैं। इन नक्सलियों के ऊपर पुलिस ने लाखों रुपये का इनाम रखा है। इनमें से 2 नक्सलियों पर 16-16 लाख रुपये और 2 नक्सलियों पर 4-4 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। मुठभेड़ के खत्म होने के बाद मौके से पुलिस को इन चारों नक्सलियों के शव मिले। इसके साथ ही घटनास्थल पर पुलिस को एक AK-47, 2 पिस्टल और कारबाइन मिले। इलाके में अभी भी पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।