Home राजनीति केजरीवाल के समर्थन में हो रही लोकतंत्र बचाओ रैली? कांग्रेस नेता और...

केजरीवाल के समर्थन में हो रही लोकतंत्र बचाओ रैली? कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने AAP के दावों पर कही ये बात…

22
0

Loktantra Bachao Rally: क्या केजरीवाल के समर्थन में हो रही लोकतंत्र बचाओ रैली? जयराम रमेश ने AAP के दावों पर कही ये बात”

दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में रविवार (31 मार्च) को ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली को जहां आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में आयोजित किए जाने का दावा कर रहे हैं.

दूसरी तरफ कांग्रेस ने रैली को किसी व्यक्ति विशेष पर केंद्रित नहीं होकर ‘इंडिया गठबंधन’ का ‘लोकतंत्र बचाओ’ कार्यक्रम बताया.

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने शनिवार (30 मार्च) को कहा कि रविवार को रामलीला मैदान में होने वाला ‘लोकतंत्र बचाओ’ कार्यक्रम किसी व्यक्ति विशेष पर केंद्रित नहीं होगा, बल्कि कई मुद्दों पर केंद्रित होगा. खासकर ‘भारत के लोकतंत्र और संविधान को बचाना’ इस कार्यक्रम मुख्य उद्देश्य है. कल की रैली के किसी व्यक्ति विशेष पर केंद्रित नहीं होने की वजह से ही इसको ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली का नाम दिया गया है.

‘लोकतंत्र और संविधान को बचाने रैली का मुद्दा’

कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी रमेश ने कहा कि मुद्दा लोकतंत्र और संविधान को बचाने का है. जिन अन्य मुद्दे पर रैली आयोजित की जा रही है उसमें केंद्र की ओर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग भी शामिल है.

‘विपक्षी दलों के सीएम, मंत्री जेल में डाले जा रहे’

जयराम रमेश ने कहा कि विपक्षी दलों के एक सीटिंग मुख्यमंत्री- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई मंत्रियों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया है. उन्होंने रैली में चर्चा के लिए महंगाई, युवा बेरोजगारी, किसानों पर अत्याचार, सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग, कथित चुनावी बॉन्ड घोटाला और कई अन्य मुद्दों को शामिल किया है.

उधर, आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार (28 मार्च) को दावा किया कि था कि रविवार की रैली अरविंद केजरीवाल के समर्थन में आयोजित की जा रही है.

इसके अलावा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली ने भी कहा था कि रामलीला ग्राउंड में आयोजित रैली चुनाव से ठीक पहले बीजेपी शासित केंद्र सरकार की ओर से करवाई जा रहीं गिरफ्तारियों के खिलाफ की जा रही है.