Home प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 : बीजेपी के चुनावी बॉन्ड ‘संकल्प पत्र’ को लेकर...

लोकसभा चुनाव 2024 : बीजेपी के चुनावी बॉन्ड ‘संकल्प पत्र’ को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल का बयान…

23
0

”बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना ‘संकल्प पत्र’ यानी मेनिफेस्टो जारी कर दिया है.”

”इसमें यूनिफॉर्म सिविल कोड और ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ को लागू करने की बात शामिल है. इसके अलावा इसमें भ्रष्ट लोगों को जेल भेजने का भी वादा किया गया है.”

”इस पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया आई है.”

”मोदी जी की गारंटी है तो फिर भ्रष्ट लोग बीजेपी में क्यों जा रहे हैं. चाहे अशोक चव्हाण की बात हो या अजित पवार की बात हो या फिर प्रफुल्ल पटेल या हेमंत बिस्वा सरमा की बात है, उन्हें कब जेल भेजेंगे.”

”दूसरी बात यह है कि इलेक्ट्रोरल बॉन्ड में नाम आया है, गौमांस निर्यातकों से पैसा लिया है. शराब वालों से पैसा लिए हैं. उनके खिलाफ मोदी जी कब कार्रवाई करेंगे.”

”बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि सौर ऊर्जा के जरिए लोगों का बिजली बिल शून्य कर देंगे. इसको लेकर पूछे गए सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा, ”यह सबकुछ दिवास्वपन है. बिजली के बिल तो बढ़ रहे हैं और आने वाले दिनों में और बढ़ेंगे.”

”बीजेपी ने अपने चुनावी वादे में घोषणा की है कि मुफ्त राशन की योजना पांच साल तक जारी रहेगी. सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के जरिए मुफ्त बिजली पहुंचाई जाएगी. तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है. 70 साल से ऊपर के लोगों को भी आय़ुष्मान योजना का लाभ मिलेगा. बुलेट ट्रेन का विस्तार किया जाएगा.”

”सरकार बनने पर तीन करोड़ और मकान बनाए जाएंगे. वन नेशन, वन इलेक्शन को लागू किया जाएगा. मेडिकल शिक्षा में सीट बढ़ाई जाएगी. यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाएगा.”