Home देश ”Pm Modi Interview: पीएम मोदी ने इंटरव्यू में दिया बड़ा संकेत, जानें...

”Pm Modi Interview: पीएम मोदी ने इंटरव्यू में दिया बड़ा संकेत, जानें मोदी के इंटरव्यू की अहम बातें”

37
0

”Pm Modi Interview: पीएम मोदी ने इंटरव्यू में दिया बड़ा संकेत, जानें मोदी के इंटरव्यू की अहम बातें”

;400 सीट आने के बाद बीजेपी संविधान बदल देगी? सवाल पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

”विपक्ष लंबे समय से ये आरोप लगाती रही है कि बीजेपी 400 सीट आने के बाद संविधान बदलने, देश की विविधता को नष्ट करने, देश में एक ही भाषा लादने जैसी चीजों पर काम कर सकती है। इस आरोप के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि वो विविधता के हिमायती हैं।”

”वन नेशन, वन इलेक्शन हमारी प्रतिबद्धता, पीएम मोदी ने इंटरव्यू में दिया बड़ा संकेत”

”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ‘एक देश, एक चुनाव’ के प्रति उनकी सरकार की प्रतिबद्धता है। बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टों में भी इसे प्रमुखता से जगह दी है और जिस तरह से चुनाव से पहले अपने इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने इस वादे को दोहराया है, उससे एक बड़ा संकेत मिल रहा है।”

”बीजेपी के संकल्प पत्र में भी किया गया एक साथ चुनाव का वादा”

”रविवार को जारी बीजेपी के संकल्प पत्र में भी ‘एक देश, एक चुनाव’ को प्रमुखता दी गई है। इसको लेकर पार्टी के संकल्प पत्र में कहा गया है, ‘एक साथ चुनाव करवाने के मुद्दे की पड़ताल के लिए हमने एक उच्च-अधिकार प्राप्त समिति बनाई थी और इस समिति की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में काम करेंगे।”

“ये मेरी क्रेडिबिलिटी है…” PM मोदी ने बताया रूस-यूक्रेन युद्ध से भारतीय छात्रों को कैसे निकाला…

”लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एएनआई को अपना इंटरव्यू दिया है। पीएम मोदी ने ये इंटरव्यू एएनआई की शीर्ष पत्रकार और संचालक स्मिता प्रकाश को दिया है। इस विशेष इंटरव्यू में पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध पर चर्चा की है।”

‘सनातन के खिलाफ जहर उगलने वालों संग बैठने की कांग्रेस की क्या है मजबूरी’, पीएम मोदी ने पूछा सवाल;

”पीएम मोदी से कई मुद्दों पर सवाल पूछ रही हैं। डीएमके के द्वारा सनातक के खिलाफ लगातार बयान देने को लेकर सवाल पूछे जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि ये सवाल कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए।”

”PM Modi Interview: राहुल गांधी से लेकर ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ तक, जानें मोदी के इंटरव्यू की अहम बातें”

”PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जनता से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनेताओं को लोगों के सामने दिए गए बयानों का स्वामित्व लेने की जरूरत है।”

”मुझे लगता है कि राजनीतिक नेतृत्व संदिग्ध होता जा रहा है। ऐसी स्थिति में, हमें याद रखना चाहिए कि हमारे पास ‘प्राण जाए पर वचन न जाए’ की परंपरा है।”

‘किसी को डरने की जरूरत नहीं’

पीएम मोदी कहते हैं कि उनका ध्यान 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर है।

‘गरीबी हटा दूंगा’ वाले राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी बोले’

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर पीएम ने कहा…

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर पीएम ने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है। देश में कई लोग हमारे साथ आए हैं। कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिए हैं। सकारात्मक और नवोन्वेषी सुझाव आए हैं, अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाएं, तो देश को बहुत फायदा होगा।

‘पैसा किसी का भी लगा हो, पसीना मेरे देश का’

”एलन मस्क के भारतीय बाजार में प्रवेश और रोजगार सृजन के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एलन मस्क का मोदी समर्थक होना एक बात है, मूलतः वह भारत के समर्थक हैं…मैं भारत में निवेश चाहता हूं। पैसा किसी का भी लगा हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए, उसके अंदर सुगंध मेरे देश की मिट्टी की आनी चाहिए, ताकि मेरे देश के नौजवान को रोजगार मिले।”

”राम मंदिर के मुद्दे पर पीएम ने कही मन की बात”

”राम मंदिर के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि उनके (विपक्ष) लिए यह एक राजनीतिक हथियार था। ”

‘400 पार’ से संविधान में बदलाव आएगा?

‘400 पार’ से संविधान में बदलाव आएगा, जिससे विविधता खत्म हो जाएगी?

‘उत्तर-दक्षिण विभाजन’ पर क्या कहा?

”तथा कथित ‘उत्तर-दक्षिण विभाजन’ पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत को अलग-अलग इकाइयों के रूप में देखना भारत के बारे में नासमझी का परिणाम है।”

”विपक्ष के आरोपों पर बोले पीएम, ‘हार का कारण ढूंढ रहे..’, खास इंटरव्यू में मोदी ने इन मुद्दों की बात?

”लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में सियासी उथल पुथल का माहौल है। कांग्रेस के बैंक अकाउंट फ्रीज होने से लेकर केजरीवाल सहित अन्य विपक्षी नेताओं के जेल जाने और जांच एजेंसियों की कार्रवाई तक। जिसमें उन्होंने ईडी, काला धन, कांग्रेस सहित सभी मुद्दों पर बात कही।”

”Modi Interview: ‘पैसा किसी का भी हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए’, एलन मस्क के भारत प्लान पर PM मोदी”

;एलन मस्क के प्रोजेक्ट पर क्या बोले पीएम मोदी?

”पीएम मोदी ने एलन मस्क की टेस्ला और स्टारलिंक की भारत में संभावित एंट्री के एक सवाल पर साफ शब्दों में कहा कि, “मैं चाहता हूं कि भारत में निवेश आए क्योंकि भारत में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने पैसा लगाया है, (लेकिन) काम में बहाया गया पसीना हमारे अपने लोगों का होना चाहिए। उत्पाद में हमारी मिट्टी का सार होना चाहिए, उसके अंदर सुगंध मेरे देश की मिट्टी की आनी चाहिए, ताकि देश में हमारे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।”