Home विदेश Israel Air Strikes On Rafah: रफाह में रिहायशी बिल्डिंग को इजराइल ने...

Israel Air Strikes On Rafah: रफाह में रिहायशी बिल्डिंग को इजराइल ने बनाया निशाना! 6 बच्चों समेत 9 फिलिस्तीनियों की मौत

29
0

Israel Air Strikes On Rafah: रफाह में रिहायशी बिल्डिंग को इजराइल ने बनाया निशाना! 6 बच्चों समेत 9 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Air Strikes On Rafah: मीडिल ईस्ट में लागातार युद्ध का तनाव बढता ही जा रहा है. इजरायल और हमास के बीच बीते 6 महीने से जंग जारी है. इस बीच गाजा अस्पताल के अधिकारियों ने शनिवार (20 अप्रैल) को दावा कि इजरायल ने गाजा के दक्षिणी शहर में एक घर पर हवाई हमला किया, जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए.

गाजा नागरिक सुरक्षा के अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार (19 अप्रैल) देर रात रफाह शहर के पश्चिमी तेल सुल्तान इलाके में एक आवासीय घर को निशाना बनाया गया.

रफा में इजरायल का एयर स्ट्राइक

मिस्र की सीमा पर स्थित रफाह शहर में गाजा के लगभग 2.3 मिलियन लोगों को आश्रय दिया गया है. इसमें से अधिकांश लोग वो लोग हैं जो हमास और इजरायल की जंग के कारण विस्थापित हो गए. गाजा अस्पताल के अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि इसी जगह पर इजराय ने एयर स्ट्राइक किया है.

‘विस्थापित लोगों से भरे घर पर एयर स्ट्राइक’

अधिकारियों ने दावा किया कि अस्पताल के रिकॉर्ड से पता चला कि इस हमले में छह बच्चों, दो महिलाओं और एक पुरुष के शवों को रफाह के अबू यूसुफ अल-नज्जर अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके रिश्तेदार सफेद कफन में बच्चों के शवों को गले लगाकर रो रहे थे. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हमलों में मारे गए 37 लोगों के शव गाजा के अस्पतालों में लाए गए हैं.

अब्देल-फतह सोभी रदवान के बहनोई अहमद बरहौम ने कहा कि मरने में उनके जीजा, उनकी बहन नजला अहमद अवेदा और उनके तीन भांजे शामिल हैं. अहमद बरहौम ने कहा कि इस हमले में उन्होंने अपनी पत्नी, रावन राडवान और अपनी 5 वर्षीय बेटी अला को भी खो दिया. बरहौम ने शनिवार (20 अप्रैल) की सुबह एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि विस्थापित लोगों, महिलाओं और बच्चों से भरे एक घर पर बमबारी की गई, जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे मौजूद थे.

जमीनी कार्रवाई में जुटी इजरायली सेना

अमेरिका और दूसरे देशों के आह्वान के बावजूद इजरायल की सरकार ने गाजा में जमीनी हमला करने की बात कही थी. इजरायल के अनुसार गाजा में अभी भी हमास के कई आतंकी छिपे हुए हैं. इजरायली सेना का कोई जमीनी अभियान अब तक सफल नहीं हुआ है, लेकिन उन्होंने शहर और उसके आसपास बार-बार हवाई हमले किए हैं.