Home प्रदेश संविधान का गला घोंटना कांग्रेस का इतिहास, इमरजेंसी को नहीं भूला देश...

संविधान का गला घोंटना कांग्रेस का इतिहास, इमरजेंसी को नहीं भूला देश : योगी आदित्यनाथ

24
0

संविधान का गला घोंटना कांग्रेस का इतिहास, इमरजेंसी को नहीं भूला देश : योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत दो चरणों में मतदान हो चुका है। अब 5 चरणों के लिए प्रचार जोरों पर है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के साथ ही देशभर में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं। चुनाव प्रचार में योगी आदित्यनाथ की बड़ी डिमांड है। प्रत्याशी उन्हें अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए बुलाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर संविधान का गला घोंटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा का कांग्रेस का इतिहास ही संविधान का गला घोंटने का रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) के प्रमुख घटक दल कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा, देश के इस सबसे पुराने राजनीतिक दल का इतिहास ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान का गला घोंटने का रहा है।

संविधान बदल देंगे?

कांग्रेस का आरोप है कि अगर भाजपा और NDA को 400 से अधिक सीटें मिलती हैं तो वह संविधान बदल देंगे। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जबाव दिया। न्यूज एजेंसी PTI-Video से बातचीत में उन्होंने इसे कांग्रेस का झूठ बताया। उन्होंने कहा, इससे बड़ा सफेद झूठ दूसरा नहीं हो सकता। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और विपक्षी गठबंधन INDIA में शामिल दलों के इतिहास के बारे में हर व्यक्ति जानता है।

कांग्रेस ने अभिव्यक्ति की आजादी को कुचला

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 1950 में देश का संविधान लागू हुआ और कांग्रेस ने लगातार अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने का काम किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने लगातार प्रयास किए कि वह संविधान को अपने तरीके से इस्तेमाल करे।

जनविरोधी है कांग्रेस

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को जनविरोधी करार दिया। उन्होंने कहा, जनता का शासन जनता के लिए है, लेकिन कांग्रेस ने कभी यह प्रयास नहीं किया कि जनभावनाओं का सम्मान हो। योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में देश में आपातकाल लागू होने की बात भी याद दिलाई। उन्होंने कहा, इमरजेंसी को देश की जनता आज भी नहीं भूली है। यह देश के संविधान का गला घोंटने जैसा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार के समय में कांग्रेस के हर कार्य में समाजवादी पार्टी (SP) का समर्थन होने का भी आरोप लगाया।