Home समाचार अडानी-अंबानी की जांच के लिए ED-CBI भेज दें; राहुल का पीएम मोदी...

अडानी-अंबानी की जांच के लिए ED-CBI भेज दें; राहुल का पीएम मोदी पर पलटवार

21
0

अडानी-अंबानी की जांच के लिए ED-CBI भेज दें; राहुल का पीएम मोदी पर पलटवार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उनके ‘अडानी-अंबानी’ वाले बयान पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता ने पूछा है कि क्या वे घबरा गए हैं? राहुल गांधी ने पीएम मोदी से गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की सीबीआई और ईडी के जरिए जांच करवाने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पिछले पांच सालों से सुबह उठते ही अंबानी और अडानी के नाम की माला जपने वाले कांग्रेस के शहजादे ने उनसे कितना माल उठाया है जो लोकसभा चुनाव घोषित होते ही उन्होंने उन्हें गाली देना बंद कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी के बयान का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ”नमस्कार मोदी जी, थोड़ा सा घबरा गए क्या। आमतौर पर बंद कमरों में अडानी-अंबानी की बात करते हैं। पहली बार पब्लिक में अडानी-अंबानी बोला। आपको यह भी मालूम कि ये टेम्पो में पैसा देते हैं। क्या आपका पर्सनल एक्सपीरियंस है क्या? एक काम कीजिए, सीबीआई ईडी को इनके पास भेजिए। पूरी जांच करवाइए, घबराइए मत। मैं देश से फिर से कहता हूं कि जितना पैसा नरेंद्र मोदी जी ने इनको दिया है, उतना ही हम देश के गरीब को देने जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना, पहली नौकरी पक्की योजना के जरिए से करोड़ों लखपति बनाएंगे। इन्होंने 22 अरबपति बनाएं हैं, हम करोड़ों लखपति बनाएंगे।”

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में पीएम मोदी को जवाब देते हुए कहा, ”वक्त बदल रहा है। दोस्त दोस्त ना रहा…! तीन चरणों के चुनाव पूरे हो जाने के बाद आज प्रधानमंत्री अपने मित्रों पर ही हमलावर हो गए हैं। इससे पता चल रहा है कि मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही है। यही परिणाम के वास्तविक रुझान हैं।” वहीं, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी निशाना साधते हुए कहा कि आज नरेंद्र मोदी ने कहा- उनके मित्र अडानी और अंबानी के पास टेंपो भर-भरकर काला धन है। ऐसे में तीन सवाल सामने आते हैं। 1- आपने काला धन निकालने के लिए नोटबंदी की थी, तो आपके मित्रों के पास काला धन कहां से आया? 2- जब आपके मित्रों के पास बोरे भर-भरकर काला धन है, तो ED-IT-CBI कोई कार्रवाई क्यों नहीं करती? 3- पिछले 10 साल में निजीकरण कर सरकारी संपत्तियां अडानी-अंबानी को ही बेची गई हैं, तो काला धन कहां से आया? असलियत ये है कि आप सामने दिख रही हार से बौखला गए हैं, इसलिए तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

हैदराबाद से करीब 150 किलोमीटर दूर वेमुलावाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह कहा था कि आपने देखा होगा। कि कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए) पिछले पांच साल से सुबह उठते ही माला जपना शुरू करते थे। लेकिन जब से उनका राफेल वाला मामला ग्राउंडड हो गया तब से एक नई माला जपना शुरू किया। पांच साल से एक ही माला जपते थे। पांच उद्योगपति… फिर धीरे-धीरे कहने लगे… अंबानी, अडानी… पांच साल से… लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है इन्होंने अंबानी अडानी को गाली देना बंद कर दिया। उन्होंने कहा, ”जरा ये शहजादे घोषित करे कि इस चुनाव में अंबानी-अडानी से कितना माल उठाया है? काले धन के कितने बोरे भर के रुपये मारे हैं? क्या टेम्पो भर के नोट कांग्रेस के लिए पहुंचे हैं क्या? क्या सौदा हुआ है कि आपने रातों-रात अंबानी, अडानी को गाली देना बंद कर दिया? जरूर दाल में कुछ काला है।