Home समाचार Lok Sabha Elections 2024; ‘हैट्रिक लगाने जा रहे, कांग्रेस की भ्रष्टाचार में...

Lok Sabha Elections 2024; ‘हैट्रिक लगाने जा रहे, कांग्रेस की भ्रष्टाचार में डबल पीएचडी’, पढ़ें पीएम मोदी का आखिरी चुनावी भाषण…

33
0

Lok Sabha Elections 2024; ‘हैट्रिक लगाने जा रहे, कांग्रेस की भ्रष्टाचार में डबल पीएचडी’, पढ़ें पीएम मोदी का आखिरी चुनावी भाषण…

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (30 मई 2024) को होशियारपुर में आखिरी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशभर में घूम कर आया हूं. देश ने मान लिया है कि तीसरी बार भी मोदी सरकार. आज देश में बहुत आकंक्षा बढ रही है. सरकार हैट्रिक लगाने जा रही है. 21वी सदी भारत की सदी होगी. आज पंजाब के लोग विदेश जाते हैं तो देखते हैं कि वहा भारत के लोगों की छवी कितनी सुधर गई है. आज दमदार सरकार है. आज हम दुश्मन के घर में घुसकर मारते हैं. अब तो पंजाब भी कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार.

‘आज कोई भूखा नही सोता’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज किसी मां को अपनी बिमारी छुपाने की जरूरत नही है. जाति के आधार पर विकाश नही होना चाहिए. आज मोदी सराकार का लाभ सभी को मिल रहा है. गुरू रवी दास जी कहते थे कर्म ही धर्म है. सरकार बनते ही किसके लिए क्या करेगी इसको लेकर रोडमैप तैयार है.

‘विदेशी सरकारें भी देखती हैं हमारा दम’

आज जब पंजाब के लोग, दूसरे राज्यों के लोग विदेश जाते हैं तो खुद देखते हैं कि वहां भारत और भारतीयों की इज्जत कितनी बढ़ गई है. जब देश में दमदार सरकार होती है, तो विदेशी सरकारें भी हमारा दम देखती हैं. उन्होंने कहा कि दमदार सरकार वो है जो दुश्मन के छक्के छुड़ा दे. जो दुश्मन को घर में घुसकर मारे. जो भारत को आत्मनिर्भर बनाए. जो भारत को समृद्ध बनाए. आज देश में आकांक्षाएं नई हैं, आज देश में उम्मीदें नई हैं, आज देश में आत्मविश्वास नया है. दशकों बाद ऐसा समय आया है, जब पूर्ण बहुमत वाली केंद्र सरकार ​हैट्रिक लगाने जा रही है. इसकी सबसे बड़ी वज​ह है ‘विकसित भारत’ का सपना.

‘अगले पांच साल के बड़े निर्णय की रूपरेखा तैयार’

मैं काशी का सांसद हूं. आप जब भी वहां आए तो आप मेरे मेहमान हैं. चुनाव की इस भागदौड़ में भी हमारी सरकार एक पल भी व्यर्थ नहीं कर रही है. सरकार बनते ही अगले 125 दिन में क्या होगा?… इसके रोडमैप पर काम कर लिया गया है. इसमें भी 25 दिन विशेष तौर पर युवाओं के लिए रखे गए हैं. अगले 5 साल में कौन से बड़े निर्णय लेने हैं, इसकी भी रुपरेखा खींची जा चुकी है. अगले 25 साल के विजन पर भी हमारी सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है.

‘वीर बाल दिवस युवा पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए’

पीएम मोदी ने आगे कहा, “भाजपा ‘विरासत भी, विकास भी’ इस मंत्र पर चल रही है. जब अफगानिस्तान में संकट आया, वहां पर हमारे जो सिख भाई-बहन रहते थे, वहां जो हमारा गुरुद्वारा था, बहुत खतरे पैदा हो गए तो हम गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूपों को पूरे अदब के साथ माथे पर रख कर भारत लाए. इतना ही नहीं, हमने साहिबजादों के बलिदान को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाना तय किया… हमने हिंदुस्तान की भावी पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए वीर बाल दिवस की शुरुआत की है.”

‘कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति ने किया देश का नुकसान’

आजकल देश के लोग इंडी गठबंधन वालों से संविधान-संविधान की रट सुन रहे हैं. ये वो लोग हैं जिन्होंने इमरजेंसी में संविधान का गला घोंट दिया था. जब 84 के दंगों में सिखों के गले में टायर बांधकर जलाया जा रहा था, तो इन्हें संविधान की नहीं सूझी. कांग्रेस और इंडी गठबंधन के स्वार्थ और वोट बैंक की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है. वोट बैंक के प्रति अपने प्यार के कारण देश के बंटवारे के समय करतारपुर साहिब पर अपना अधिकार नहीं जता पाए. यही लोग हैं, जो अपने वोट बैंक के लिए लगातार राम मंदिर का विरोध करते रहे. तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इंडी गठबंधन सीएए का विरोध कर रहा है.

‘सबका साथ, सबका विकास हमारे सुशासन का मूलमंत्र’

पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास हमारे सुशासन का मूलमंत्र है. संत रविदास को कोट करते हुए कहा कि हमें पूरा जीवन काम करना चाहिए. कर्म ही धर्म है. ये बीजेपी सरकार का सौभाग्य है कि उसे गुरु रविदास से जुड़ी विरासत को सम्मान देने का अवसर मिला है. काशी में उनके जन्मस्थान का विकास किया जा रहा है.

आप और कांग्रेस पर किए कई हमले

पीएम मोदी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार की जननी बताया. उन्होंने कहा कि यहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आमने-सामने लड़ने का ड्रामा कर रही है जबकि दिल्ली में साथ दिख रहे हैं. आम आदमी पार्टी की पहली सरकार कांग्रेस के समर्थन से बनी थी. इसलिए इन्होंने कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ पढ़ लिए हैं. कांग्रेस की गोद से ये कट्टर भ्रष्टाचारी पैदा हुए हैं. ये तो जन्म से कट्टर भ्रष्टाचारी पैदा हुए हैं. इन्होंने पंजाब को गैंगवॉर में झोंक दिया है. नारी उत्पीड़न में भी ये नंबर वन बनते जा रहे हैं. दिल्ली से लेकर पंजाब तक इनके कारनामे दुनिया देख रही है. इनके नेता का ठिकाना नहीं। नीति फर्जी, नारे फर्जी. नीयत में भी खोट है. इन्होंने भ्रष्टाचार करके देश के खजाने को खाली करने की योजना बनाई है.