Home शिक्षा छत्तीसगढ़ : रायपुर जिला प्रशासन की ओर से जेआर दानी स्कूल में...

छत्तीसगढ़ : रायपुर जिला प्रशासन की ओर से जेआर दानी स्कूल में आयोजित समर कैंप का समापन हो चुका है।

26
0

छत्तीसगढ़ : रायपुर जिला प्रशासन की ओर से जेआर दानी स्कूल में आयोजित समर कैंप का समापन हो चुका है।

कलेक्टर ने कहा कि 15 दिवसीय आयोजित समर कैंप में तरह-तरह की विधाओं का बच्चों को प्रशिक्षण मिला। समर कैंप में बच्चे पेंटिंग, बासुरीवादन, एआई, नृत्य जैसे तमाम विधाओं को सीखते है।

इस दौरान कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने प्रशिक्षिकों और प्रतिभागियों को सम्मानित किया। कलेक्टर ने कहा कि 15 दिवसीय आयोजित समर कैंप में तरह-तरह की विधाओं का बच्चों को प्रशिक्षण मिला।

समर कैंप में बच्चे पेंटिंग, बासुरीवादन, एआई, नृत्य जैसे तमाम विधाओं को सीखते है। कलेक्टर ने पालकों से अपील की थी कि इस समय भीषण गर्मी है, बच्चों को भीतर रखें और गर्मी कम होने पर शाम को घर से बाहर निकलने दें।

जब बाहर निकलें तो कुछ खिलाकर और पानी का इंतजाम कर जाने दें। साथ ही लू से बचाव के सारे उपायों को अपनाते रहे। कलेक्टर ने कहा कि दो आयु वर्ग के बच्चों 4 से 10 वर्ष व 10 से 16 वर्ष के बच्चों के उत्पादों का स्टॉल लगाकर विक्रय किया जाएगा।

आधुनिक विकास में एआई तकनीक का इस्तेमाल काफी किया जा रहा है। समर कैंप में बच्चों को एआई तकनीक का इस्तेमाल करना सीखाया गया। बच्चों ने न्यूट्रान में एलियन के बारे में एआई तकनीक से बनाकर दिखाया। बच्चों की इस प्रतिभा को खूब सराहा गया। साथ ही रोप जंप में अपनी प्रतिभा दिखाई।