Home प्रदेश Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव में कौन मारेगा बाजी? सीएम योगी आदित्यनाथ...

Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव में कौन मारेगा बाजी? सीएम योगी आदित्यनाथ का शानदार स्ट्राइक रेट! चुनाव प्रचार पर चला मैजिक…

27
0

Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव में कौन मारेगा बाजी? सीएम योगी आदित्यनाथ का शानदार स्ट्राइक रेट! चुनाव प्रचार पर चला मैजिक…

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा कर रही है. वहीं, लोकसभा चुनाव में अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा की भारी जीत की आशंका व्यक्त की गई है.

जबकि, एक्जिट पोल में ये बात सामने आई है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्ट्राइक रेट 80 प्रतिशत से ऊपर हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 की जिन सीटों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार किया. एक्जिट पोल में उनमें से अधिकतर जगहों में भारतीय जनता पार्टी जीतती नजर आ रही है. जिसमें योगी आदित्यनाथ की स्ट्राइक रेट 80 परसेंट आया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अगर 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया है. ऐसे में 8 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को लीड मिल रही है. तो उनमें से 8 लोकसभा सीटें सीएम योगी के मैजिक से प्रभावित हुई हैं और एक्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी जीतती नजर आ रही है.

एक्जिट पोल के अनुसार, अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 100 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया है. ऐसे में 80 सीटों पर योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार का असर पड़ा है. तो एक तरफ योगी और दूसरी तरफ मोदी में स्ट्राइक रेट योगी आदित्यनाथ का 89 प्रतिशत हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के नागपुर, वर्धा, सोलापुर, कोल्हापुर सीटों पर चुनाव प्रचार किया था. जिसमें एक्जिट पोल के अनुसार, 2 सीटें नागपुर और वर्धा में बीजेपी जीतती नजर आ रही है. जबकि, 2 सीटों पर कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है.

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल की बीरभूम, आसनसोल लोकसभा सीटों पर रैली की थी. जिसमें एक्जिट पोल के अनुसार,बीरभूम सीट पर बीजेपी जीतती दिख रही है. जबकि, आसनसोल में टीएमसी को बहुमत मिल रहा है.

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिहार की नवादा, पूर्वी पश्चिमी चंपारण, पटना, आरा सीटें पर चुनाव प्रचार किया था. इसमें, एक्जिट पोल ने सभी चारों सीटों पर बीजेपी जीतती हुई नजर आ रही है.