Home राजनीति Exit Poll 2024: NDA को प्रचंड जीत… लेकिन माधवी लता, अन्नमलाई समेत...

Exit Poll 2024: NDA को प्रचंड जीत… लेकिन माधवी लता, अन्नमलाई समेत इन BJP नेताओं को लग सकता है बड़ा झटका; एग्जिट पोल ने चौंकाया…

39
0

Exit Poll 2024: NDA को प्रचंड जीत… लेकिन माधवी लता, अन्नमलाई समेत इन BJP नेताओं को लग सकता है बड़ा झटका; एग्जिट पोल ने चौंकाया…

सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद शनिवार (1, जून) को एग्जिट पोल जारी हो गए हैं. पोल ऑफ पोल्स में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल रहा है, यानी तीसरी बार भी पीएम मोदी के नेतृत्व में NDA की सरकार बनना तय माना जा है.

हालांकि इसका निर्णय 4 जून को आने वाले नतीजों के बाद होगा.

एग्जिट पोल में मिल रही प्रचंड जीत से बीजेपी के खेमे में तो खुशी आई है, लेकिन बीजेपी के उन नेताओं के लिए इस पोल में अच्छी खबर नहीं है, जिन्होंने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा है. इस एग्जिट पोल के बावजूद कई ऐसी हॉट सीट हैं, जहां बीजेपी को मात मिल सकती है.

पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से बीजेपी के लिए अच्छी खबर नहीं है, यहां बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, बशीरहाट सीट पर बीजेपी ने संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा को मैदान में उतारा है. एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी प्रत्याशी को टीएमसी उम्मीदवार हाजी नुरुल इस्लाम से हार मिल सकती है.

अमरावती से बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा को भी हार का सामना करना पड़ सकता है. स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स के एग्जिट पोल में नवनीत राणा को कांग्रेस उम्मीदवार बलवंत बसवंत वानखेड़े से हार मिल सकती है.

तमिलनाडु के कोयंबटूर सीट से बीजेपी प्रत्याशी के. अन्नामलाई को डीएमके नेता पी गणपति राजकुमार से हार का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि के. अन्नामलाई तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष हैं.

वहीं, चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार को कांग्रेस नेता मनीष तिवारी से हार का मुंह देखना पड़ सकता है. बीजेपी ने यहां संजय टंडन को टिकट दिया है.

हैदराबाद लोकसभा सीट पर एक बार फिर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी जीत दर्ज कर सकते हैं. बीजेपी ने यहां से माधवी लता को मैदान में उतारा है.