Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव से भूपेश बघेल हारे, अब तक रुझानों में बीजेपी...

छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव से भूपेश बघेल हारे, अब तक रुझानों में बीजेपी 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज…

29
0
सात चरणों में 543 सीटों पर हुए मतदान के बाद आज यानी 4 जून को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ की 11 सीट समेत सभी 542 सीटों के नतीजे आज घोषित कर दिए जाएंगे.

80 दिन की प्रक्रिया के बाद 51 पार्टियों के 8360 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो गया है. अब तक के रुझानों से ये साफ हो गया कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी 10 सीटों पर, जबकि कांग्रेस एक सीटों पर बहुमत हासिल कर रही है.

राजनांदगांव लोकसभा सीट से भूपेश बघेल हारे : राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हार मिली है. बघेल को बीजेपी के उम्मीदवार संतोष पाण्डेय ने हराया है.

बता दें कि बघेल 6999 मतों के अंतर से हार गए हैं. वहीं छत्तीसगढ़ की हॉट सीट रही कोरबा पर एक बार फिर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है. कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को 45 हजार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है.

सबसे पहले बैलेट पेपर की हुई थी गिनती : आज बजे से मतों की गिनती शुरू हुई. वहीं मतगणना की शुरुआती में डाकपत्रों की गिनती हुई. इसके बाद 8:45 बजे से ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती शुरू की गई.