Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : आज दिल्ली में BJP की बैठक, बीजेपी सांसदों को केंद्र...

छत्तीसगढ़ : आज दिल्ली में BJP की बैठक, बीजेपी सांसदों को केंद्र में मंत्री पद मिलने की संभावना…

20
0

छत्तीसगढ़ : आज दिल्ली में BJP की बैठक, बीजेपी सांसदों को केंद्र में मंत्री पद मिलने की संभावना…

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार (6 जून) को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राज्य से बीजेपी सांसदों को केंद्र में मंत्री पद मिलेगा, लेकिन ऐसा करना प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है.

उन्होंने यह दिल्ली रवाना होने से पहले रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुआ कहा. बीजेपी ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ में 11 सीटों में से 10 पर जीत हासिल की, जबकि एक पर कांग्रेस को जीत मिली है.

यह पूछे जाने पर कि क्या छत्तीसगढ़ के सांसदों को मंत्री पद मिलेगा? विष्णुदेव साय ने कहा कि मौका तो मिलेगा ही, ऐसा नहीं है कि मौका नहीं मिलेगा, लेकिन यह तो प्रधानमंत्री का अधिकार है. दिल्ली दौरे के बारे में उन्होंने कहा कि शुक्रवार को वहां सभी नवनिर्वाचित पार्टी सांसदों, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक है.

आज दिल्ली में BJP की बैठक
सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कहा, “मैं, डिप्टी सीएम विजय शर्मा और अरुण साव, पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष किरण देव और राज्य से नवनिर्वाचित सांसद इसमें शामिल होने जा रहे हैं.” बता दें मोदी के दूसरे कार्यकाल में सरगुजा की सांसद रेणुका सिंह केंद्रीय आदिवासी मामलों की राज्य मंत्री थीं. विष्णुदेव साय ने खुद नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल 2014-19 के दौरान केंद्रीय इस्पात और खान राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया था.

इन्हें मिल सकता है मौका
बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल, दूसरे कार्यकाल के सांसद विजय बघेल और संतोष पांडे को मोदी के तीसरे कार्यकाल में संभावित मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है. विष्णुदेव साय सरकार में निवर्तमान मंत्री बृजमोहन अग्रवाल रायपुर लोकसभा सीट से पांच लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से चुने गए थे.