Home विदेश घर के बाहर खड़ी थीं डेनमार्क की PM, पीछे से आया शख्स...

घर के बाहर खड़ी थीं डेनमार्क की PM, पीछे से आया शख्स और… स्तब्ध रह गईं प्रधानमंत्री…

42
0

घर के बाहर खड़ी थीं डेनमार्क की PM, पीछे से आया शख्स और… स्तब्ध रह गईं प्रधानमंत्री…

अपने घर के बाहर खड़ी डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वो हक्की-बक्की रह गईं। शुक्रवार शाम कोपेनहेगन में फ्रेडरिक्सन पर पीछे से एक शख्स ने हमला कर दिया जिससे प्रधानमंत्री ‘हैरान’ रह गईं। कोपेनहेगन पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है, लेकिन इस पर और जानकारी देने से इनकार कर दिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले अपना रिपोर्ट में बताया कि ‘शुक्रवार शाम को कोपेनहेगन के कुल्टोरवेट में प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर एक व्यक्ति ने हमला किया, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। प्रधानमंत्री इस घटना से स्तब्ध हैं’। यूरोपीय आयोग की प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने इस हमले को ‘घिनौनी हरकत’ बताया है. वहीं यूरोपन काउंसिल के प्रेसिडेंट चार्ल्स मिशेल ने एक्स पर कहा, ‘मैं इस कायरता भरे कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं।’ स्वीडिश प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टर्सन और विदेश मंत्री टोबियास बिलस्ट्रॉम ने भी हमले की निंदा की है।

46 साल की फ्रेडरिक्सन चार साल पहले सेंटर-लेफ्ट सोशल डेमोक्रेट्स की नेता के रूप में पदभार संभालने के बाद 2019 में प्रधानमंत्री बनीं। इस तरह वह डेनिश इतिहास की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बन गईं। इस घटना के चश्मदीदों ने बताया कि एक आदमी उलटी दिशा से आया और प्रधानमंत्री के कंधे पर जोर से धक्का मारा, जिससे वह गिर गईं। हालांकि उन्होंने खुद को संभाला और जमीन पर गिरने से बच गईं। हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन उसकी पहचान और हमले के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया यह हमला डेनमार्क में यूरोपीय संघ के चुनाव के लिए मतदान से दो दिन पहले हुआ है.।