Home छत्तीसगढ़ राजनांदगांव : आईबी के कर्मियों को एसी सहित मूलभूत जरूरतों की खरीदी...

राजनांदगांव : आईबी के कर्मियों को एसी सहित मूलभूत जरूरतों की खरीदी पर मिलेगी 50 फीसदी की सब्सिडी…

42
0

राजनांदगांव : आईबी के कर्मियों को एसी सहित मूलभूत जरूरतों की खरीदी पर मिलेगी 50 फीसदी की सब्सिडी…

आईबी ने प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया उद्योगपति एमडी बहादुर अली का जन्म दिन
एमडी श्री अली ने कर्मियों के लिए की कई घोषणाएं

राजनांदगांव। प्रमुख उद्योगपति देश के इंटीग्रेटेड प्रोटीन लीडर आईबी ग्रुप के संस्थापक व प्रबंधक बहादुर अली के जन्मदिन 22 जून को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर श्री अली ने कंपनी के कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुई कई घोषणा भी की जिससे कर्मचारियों में हर्ष की लहर व्याप्त हो गई।

इस खास मौक़े पर आईबी ग्रुप देश को प्रोटीन पोषण पहुँचाने की अपनी पहल को एक क़दम और आगे बढ़ाते हुए अपने नए ब्रांड एबीस प्रो लॉन्च किया। जिसका अनावरण सीएमडी सुल्तान अली और एमडी बहादुर अली, डायरेक्टर श्रीमती ज़ोया आफरीन ने किया। शनिवार को संपन्न हुए इस कार्यक्रम में आईबी ग्रुप के डायरेक्टर जीशान अली, डायरेक्टर श्रीमती तनाज़ अज़ीज़ उपस्थित थे।

एमओयू रिन्यू

उक्त कार्यक्रम में आईबी ग्रुप देश की दो प्रतिष्ठित पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय नानाजी देशमुख वेटेनरी साइंस यूनिवर्सिटी और दाऊ श्री वासुदेव चंद्राकर कामधेनु यूनिवर्सिटी के साथ 2019 में हुए एमओयू को भी रिन्यू किया।

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पहल

आईबी ग्रुप व्यवसायिक प्रगति के साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए आवश्यक क्रियाकलाप निरंतर संचालित करते रहता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की मिशन लाइफ योजना के तहत अज़ीज़ पब्लिक स्कूल देश का पहला एस्पिरेशनल लाइफ स्कूल बनने का गौरव हासिल किया है। इसकी पुष्टि यूनिसेफ की टीम ने की और समारोह में उपस्थित होकर अज़ीज़ पब्लिक स्कूल को इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया।

कर्मियों को मिली कई सौगातें

इस उपलक्ष्य में आईबी ग्रुप के एमडी बहादुर अली ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वीकेंड पर यहां आईबी समूह के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति ने अभिभूत कर दिया है। श्री अली ने इस अवसर पर कर्मचारियों को कई सौगातें देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 50 हजार रुपए से कम वेतन वाले कर्मियों को एसी सहित मूलभूत जरूरतों की खरीदी में आईबी ग्रुप द्वारा  50 फीसदी की सब्सिडी दी जाएगी। वहीं एक लाख रुपए तक के वेतन वाले कर्मियों को 25 फीसदी की सब्सिडी दी जाएगी ताकि वे कड़ी मेहनत के बाद आरामदायक जीवन जी सके। प्रेरणा दिवस के मौके पर सौगातों की झड़ी लगाते हुए श्री अली ने कहा कि आईबी ग्रुप के एक लाख रूपए से ज्यादा वेतन पाने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के घरो में काम करने वाले कर्मचारियों के कल्याण की दिशा में भी एक प्रतिशत राशि का ऐलान किया है।

प्रॉफिट शेयरिंग प्लान भी लांच

आईबी ग्रुप के एमडी बहादुर अली ने इस अवसर पर यह भी कहा कि कंपनी के डायरेक्ट श्रीमती जोया आफरीन की पहल पर कर्मचारियों के लिए प्रॉफिट शेयरिंग प्लान की भी घोषणा कर रहे है। उन्होने बताया कि आगामी तीन माह में कर्मचारियों को कंपनी के फायदे में हिस्सेदारी दी जाएगी। श्री अली ने कहा कि कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और लगन के कारण ही आईबी ग्रुप को यह बुलंदियां मिली है। उन्होने कहा कि इस प्लान से कर्मचारियो को कंपनी के मुनाफे का भी हिस्सा मिलेगा।