Home खेल टी-20 वर्ल्ड कप 2024 : ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न...

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 : ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न में डूबा पूरा अफगानिस्तान, चैंपियन-चैंपियन गाने पर जमकर थिरके खिलाड़ी…

29
0

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 : ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न में डूबा पूरा अफगानिस्तान, चैंपियन-चैंपियन गाने पर जमकर थिरके खिलाड़ी…

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 जून यानी रविवार को अफगानिस्तान ने एक यादगार जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए आगे की राह मुश्किल जरूर हो गई है। ऑस्ट्रेलिया को सुपर 8 का अपना आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ 24 जून को खेलना है।

अफगानिस्तान को मिली जीत

इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि, पहला विकेट गिरने के साथ ही अफगानिस्तान की बैटिंग ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 148 रन ही बना सकी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 127 रनों पर सिमट गई।

सड़कों पर आतिशबाजी

अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर लगातार फैंस टीम को बधाई दे रहे हैं। इसके साथ ही अफगानिस्तानी खिलाड़ी के साथ फैंस भी जश्न में डूबे हुए नजर आ रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में अफगानी फैंस अपने अपने घरों से निकलकर सड़कों पर आतिशबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जश्न में डूबे फैंस

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों में अफगानी फैंस की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और फैंस खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। इस समय खिलाड़ियों के अलावा फैंस भी अपने आप को जश्न मनाने से नहीं रोक पा रहे हैं। वही सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट के दिग्गज अफगानिस्तान के दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं। अफगानिस्तान को अब सुपर 8 का अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

कोच ड्वेन ब्रावो भी थिरके

अफगानिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को अपनी टीम का बॉलिंग कोच बनाया है। इस मुकाबले के दौरान ब्रावो काफी एक्टिव नडर आए। वहीं जीत के बाद वह टीम बस में खिलाड़ियों के साथ अपने हिट गाने चैंपियन-चैंपियन पर अफगान टीम के साथ थिरकते हुए नजर आए।