Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें छत्तीसगढ़ : सक्ति जिले में पुलिस ने शेयर बाजार में ट्रेडिंग के...

छत्तीसगढ़ : सक्ति जिले में पुलिस ने शेयर बाजार में ट्रेडिंग के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार…

11
0

छत्तीसगढ़ : सक्ति जिले में पुलिस ने शेयर बाजार में ट्रेडिंग के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार…

सक्ति जिले में पुलिस ने शेयर बाजार में ट्रेडिंग के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया गया है।

जैजैपुर थाना पुलिस शेयर बाजार में ट्रेडिंग के नाम पर झांसा देकर ओटीपी के माध्यम से 28 लाख 11 हजार रुपये की ठगी के मामले में आरोपी चंदन कुमार श्रीवास्तव (40) को बाजार चौक तिफरा बिलासपुर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया गया है

जानकारी अनुसार, जैजैपुर थाने में 14 जून को उमेश चंद्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने बताया था कि उसका परिचय का उत्तम टंडन ऑनलाइन ट्रेडिंग के माध्यम से ट्रेडिंग करने वाले चंदन श्रीवास्तव से हुआ। जिसने बताया की सात वर्षों में शेयर बाजार में ट्रेडिंग कर रहे हैं और ट्रेडिंग कर भरपूर पैसा कमा रहे हैं। तब उमेश चंद्रा को चंदन श्रीवास्तव ने अपने झांसे में लेकर 15 मई को 28 लाख रुपये नकदी चंदन श्रीवास्तव को दी। चंदन श्रीवास्तव ने उमेश के मोबाइल पर ऐप डाउनलोड किया और रोज चेक करने को कहा था।

ऑनलाइन मार्केट ट्रेडिंग में अकाउंट बनाने के लिए व्हाट्सएप के माध्यम से दस्तावेज भेजे और चंदन कुमार के बताए अनुसार अप्लीकेशन में अपने अकाउंट को चेक करता रहा। एक माह बाद छह जून को चंदन कुमार ने एसबीआई शाखा नेहरू नगर बिलासपुर का पांच लाख का चेक देकर एक माह की कमाई का पैसा आया है और हर माह तुम्हें चेक मिलता रहेगा बोला गया।

सात जून को उमेश अपने घर पर कार्य कर रहा था, तभी चंदन कुमार ने फोन के माध्यम से बोला की मार्केट अच्छा जा रहा है पैसा बहुत बढ़ गया है। कुछ पैसा को वॉलेट में विड्रॉल करने का प्रोसेस पूछा, तब चंदन कुमार श्रीवास ने विड्रॉल करने का प्रोसीजर लंबा है अपने मोबाइल से मैं कर रहा हूं ओटीपी जाएगा तो उसे बता देना। उमेश चंद्र ने मोबाइल पर आए ओटीपी को चंदन को बताया। इसके बाद से मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। जयपुर थाने में धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया।

शिकायत के बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। इस दौरान उसे बिलासपुर में होने की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपी चंदन श्रीवास्तव को पुलिस हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने बताया कि ओटीपी के माध्यम से ऑनलाइन धोखाधड़ी की।