Home देश “राहुल गांधी के हिंदू बयान पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया ये जवाब,...

“राहुल गांधी के हिंदू बयान पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया ये जवाब, सुनकर हो जाएंगे हैरान, जानें क्या कहा ऐसा..”

66
0

“राहुल गांधी के हिंदू बयान पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया ये जवाब, सुनकर हो जाएंगे हैरान, जानें क्या कहा ऐसा..”

नई दिल्ली।  हालही में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के सदन में भाषण के दौरान हिंदू धर्म को लेकर दिए गए बयान को लेकर उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से लेकर धर्मगुरु तक उन पर हमलावर हैं। इस बीच, शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आजकल सभी में हिंदू बनने की होड़ लगी हुई है।

ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि राहुल गांधी जी ने हिंदू समाज के खिलाफ कुछ नहीं कहा है। उन्होंने कहा की हिंदू धर्म में हिंसा की जगह नहीं है जो सत्य है। जो लोग उनके बात के एक अंश को फैला कर दुष्प्रचार कर रहे हैं, उन पर करवाई होनी चाहिए। राहुल गांधी के जो वीडियो वायरल हो रहे हैं उन्हें पूरा नहीं दिखाया गया है। हां ये सत्य है कि हिंदू धर्म में हिंसा को कोई स्थान नहीं है। स्वामी जी ने कहा कि जब राहुल गांधी ने ऐसा कहा ही नहीं है तो हम गलत कैसे मान सकते हैं।

राहुल गांधी ने कही थी ऐसी बात बीते दिन सोमवार (01 जुलाई) को राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा, “जो लोग अपने आप को हिंदू मानते हैं वो 24 घंटे हिंसा और नफरत करते रहते हैं। आप लोग हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सच का साथ देना चाहिए।” इस पर बीजेपी सांसदों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आपत्ति जताते हुए कहा कि ये बहुत ही गंभीर विषय है, पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर है।

पीएम मोदी की आपत्ति पर राहुल ने दिया ये जवाब इस पर राहुल गांधी ने कहा, “नहीं, नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं। बीजेपी और आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं हैं। इसका ठेका बीजेपी ने नहीं ले रखा है।” इस दौरान सदन में सवाल उठा कि क्या राहुल गांधी हिंदू के बहाने बीजेपी को निशाने पर इसलिए ले रहे हैं क्योंकि इस बार बहुसंख्यक वोट एनडीए के लिए बढ़ा नहीं बल्कि घटा है। राहुल गांधी ने कहा, “हिंदू हिंसा नहीं फैला सकता। बीजेपी 24 घंटे नफरत और हिंसा फैलाती है।” इसको लेकर राहुल गांधी बुरी तरह से घिरे नजर आ रहे हैं।