Home देश लाहौर रेलवे स्‍टेशन पर 35 भारतीय फंसे हुए हैं. इन भारतीयों में...

लाहौर रेलवे स्‍टेशन पर 35 भारतीय फंसे हुए हैं. इन भारतीयों में से ज्‍यादातर का वीजा 2 मार्च को खत्‍म होने वाला है

92
0

भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़े तनाव के बीच पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस रोक दी है. समझौता एक्‍सप्रेस रोकने का खामियाजा अब भारतीयों को भी उठाना पड़ रहा है. लाहौर रेलवे स्‍टेशन पर 35 भारतीय फंसे हुए हैं. इन भारतीयों में से ज्‍यादातर का वीजा 2 मार्च को खत्‍म होने वाला है. गौरतलब है कि समझौता एक्‍सप्रेस ट्रेन सप्‍ताह में केवल दो दिन चलाई जाती है.

ट्रेन दिल्ली से बुधवार और रविवार को पहले अटारी बॉर्डर जाती है और फिर लाहौर पहुंचती है. वहीं दूसरी तरफ ट्रेन लाहौर से अटारी के लिए सोमवार और गुरुवार को चलती है जोकि दिल्ली आती है. गुरुवार को ट्रेन लाहौर से चली ही नहीं. पाकिस्तान की तरफ से इस ट्रेन का संचालन रद्द कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने PoK में घुसकर जैश के ठिकानों को खत्‍म किया था. उसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था. इसी बीच पाकिस्‍तान की ओर से खबर आई कि उसने भारत-पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली समझौता एक्‍सप्रेस को रद्द कर दिया है. समझौता एक्‍सप्रेस रद्द होने का खामियाजा अब दोनों मुल्‍कों के मुसाफिरों को उठाना पड़ रहा है.

बताया जाता है कि भारत आने की राह देख रहे 35 भारतीय लाहौर रेलवे स्‍टेशन पर फंसे हुए हैं. इन भारतीयों में से कुछ का वीजा दो मार्च को खत्‍म हो जाएगा. ऐसे में अगर दो मार्च से पहले उन्‍हें भारत नहीं लाया गया तो उनकी दिक्‍कत बढ़ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here