Home समाचार Chhattisgarh : निर्दयी मां ने नवजात को जंगल में छोड़ा, चरवाहों ने...

Chhattisgarh : निर्दयी मां ने नवजात को जंगल में छोड़ा, चरवाहों ने रोते देख उठाया

114
0

कवर्धा। मासूम बच्ची को निर्दयता के साथ वन क्षेत्र में उसकी मां छोड़कर चली गई। मासूम के रोने पर भी उसकी मां का दिल नहीं पसीजा और वह जंगल में मासूम को छोड़कर चली गई। चरवाहें ने जब बच्चे की तेज रोने की आवाज सुनी तो दौड़कर वो पहुंचा और बच्ची को उठाया।

मासूम बच्चे के शरीर में कीचड़ भी लग चुका था। जिससे वह बच्ची आंख भी सही ढंग से नहीं खोल पा रही थी। 10 दिन की इस बच्ची को बड़ी निर्दयता के साथ जंगल में छोड़ दिया गया। ज्ञात हो कि एक ओर सुनी गोद वाले भगवान से मन्नत मांग रहे है कि उनकी गोद भर दे। वहीं दूसरी ओर अपने ही कोख से जने बच्चे को सुनसान जंगल मे फेंक देते है जो कि यह संदेह को दर्शाता है।

पंडरिया विकासखंड़ के अंतर्गत ग्राम कामठी के पास माठपुर जाने वाले रास्ते मे जहां पर जंगल क्षेत्र आता है। वहां एक महिला ने अपने ही पुत्री को सुने स्थान पर फेंक दिया। पुलिस के अनुसार सोमवार को ग्राम कामठी जहां पर महाशिवरात्रि के दिन मेला लगा हुआ था।

वहीं रात्रि में किसी ने 10 दिन की दुधमंही बच्ची को सुनसान क्षेत्र ग्राम माठपुर जाने वाले रास्ते पर फेंक दिया। जिसकी जानकारी चरवाहों द्वारा कोटवार को दी तो पुलिस व डॉक्टर की टीम ने उस बच्ची को अपने हवाले कर लिया और उक्त नवजात शिशु की देखभाल में जुट गए।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक साधु ने बताया कि बच्ची को चिकित्सकीय सुविधा में रखकर इलाज किया गया। जो अब पूर्णत: स्वस्थ्य है। पुलिस इस विषय पर जांच कर रही है कि बच्ची को यहां किसने फेंका है। फिलहाल उक्त बच्ची को चाइल्ड लाइन को सौप दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here