Home समाचार राहुल : ओडिशा में भी कांग्रेस सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ की तरह...

राहुल : ओडिशा में भी कांग्रेस सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ की तरह करेगी कर्जमाफी

53
0

जगदलपुर। बस्तर संभागीय मुख्यालय से 70 किमी दूर पड़ोसी राज्य ओडिशा के जैपुर में शुक्रवार को एकाम्बा मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांध्ाी ने छत्तीसगढ़ की तर्ज पर ओडिशा में भी कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर यहां भी छत्तीसगढ़ की तरह किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जाएगी।

राहुल ने ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार के साथ केन्द्र की एनडीए सरकार पर भी जमकर हमला बोला। दोनों सरकारों को उद्योगपतियों का हिमायती बताते कहा कि दोनों ही गरीब, आदिवासी, किसानों की चिंता छोड़ सिर्फ उद्योगपतियों के फायदे के लिए नीतियां बनाते हैं। राहुल ने लोगों से कहा कि कांग्रेस जो वादा करती है, उसे पूरा करती है। बस्तर पड़ोस में है। यहां के लोग बस्तर और छत्तीसगढ़ में जाकर देख सकते हैं। पता कर सकते हैं।

वहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दो दिनों के भीतर कर्ज माफ किया गया और धान भी 2500 रुपये के दर से खरीदा गया है। ओडिशा को खनिज संपदा से परिपूर्ण बताते उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों को बेशकीमती जमीन दी गई लेकिन कई ने जमीन लेकर उद्योग नहीं लगाए। बस्तर में टाटा के लिए ली गई जमीन में पांच साल तक उद्योग नहीं लगा पाने के कारण कांग्रेस की सरकार ने किसानों को वापस कर दी है।

दलित गरीब की आवाज नहीं सुनी जाती
राहुल ने कहा कि ओडिशा काफी गरीब राज्य है। इसका कारण यहां की नवीन पटनायक की सरकार है। आदिवासी गरीब, दलित, किसान की आवाज से सरकार नहीं चल रही। चार-पांच अफसर सरकार चलाते हैं और इसका फायदा नवीन पटनायक के बिजनेसमैन मित्रों को हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम ओडिशा की जनता की सरकार बनाना चाहते हैं।
आदिवासियों की सरकार बनाना चाहते हैं। कमजोर छोटे दुकानदार की सरकार बनाना चाहते हैं। मजदूरों की सरकार बनाना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि चीफ मिनिस्टर ऑफिस में आप की आवाज सुनाई दे। हम आपको अपने मन की बात नहीं कहना चाहते बल्कि आपके मन की बात सुनकर सरकार चलाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here