Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : सात बार के सांसद रमेश बैस, ट्वीटर पर फालोअर सिर्फ...

छत्तीसगढ़ : सात बार के सांसद रमेश बैस, ट्वीटर पर फालोअर सिर्फ पांच

279
0

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा की चुनावी जंग सोशल मीडिया पर लड़ी जा रही है, लेकिन भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विक्रम उसेंडी को ट्वीटर पर सिर्फ 340 लोग ही फालो करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभी सांसदों को सोशल मीडिया में एक्टिव रहने का निर्देश दिया था। उसके बाद भी प्रदेश के सांसद ट्वीटर पर न तो रिट्वीट करते हैं, न ही उनके फालोअर की संख्या है। चौंकाने वाली बात यह है कि सात बार के रायपुर लोकसभा से सांसद रमेश बैस को ट्वीटर पर सिर्फ पांच लोग फालो करते हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रियता में अभिषेक सबसे आगे

पिछले लोकसभा चुनाव में करीब दो लाख वोट से जीत दर्ज करने वाले बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू को 2352 लोग फालो करते हैं। वहीं, केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय को पांच हजार 105 लोग फालो कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर सक्रियता के मामले में राजनांदगांव सांसद अभिषेक सिंह सबसे आगे हैं।

अभिषेक न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ट्वीट को रिट्वीट करते हैं, बल्कि उनके फालोअर भी 46 हजार से ज्यादा हैं। बस्तर और सरगुजा के आदिवासी सांसद सोशल मीडिया की दौड़ में काफी पीछे हैं। बस्तर सांसद दिनेश कश्यप का कोई आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट नजर नहीं आ रहा है।

सरगुजा सांसद कमलभान सिंह को सिर्फ 723 लोग फालो कर रहे हैं। मैदानी इलाके के सांसद भी सक्रियता के मामले में काफी पीछे हैं। महासमुंद लोकसभा सांसद चंदूलाल साहू के दो हजार 18 फालोअर हैं। प्रदेश की एकमात्र महिला सांसद कमला पाटले भी सोशल मीडिया में लोकप्रियता की दौड़ में काफी पीछे हैं। कमला को 1212 लोग फालो करते हैं।

राज्यसभा सांसदों में सरोज सबसे लोकप्रिय

राज्यसभा सांसदों में सरोज पांडेय सबसे लोकप्रिय हैं। भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज को ट्वीटर पर 56 हजार लोग फालो करते हैं। वहीं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम को आठ हजार 667 लोग फालो करते हैं। वहीं, दिग्गज भाजपा नेता स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के भतीजे रणविजय सिंह जूदेव को सिर्फ 538 लोग फालो करते हैं।

कांग्रेस सांसद ताम्रध्वज के 1235 फालोअर

प्रदेश में कांग्रेस के एकलौते सांसद और प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट करते हैं, लेकिन उनके फालोअर की संख्या काफी कम है। मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल रहे ताम्रध्वज के सिर्फ 1235 फालोअर हैं। ताम्रध्वज के पास पीडब्ल्यूडी, पर्यटन और संस्कृति विभाग का जिम्मा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here