Home समाचार बीमार मां के इलाज के लिए भीख मांग रही 6 साल की...

बीमार मां के इलाज के लिए भीख मांग रही 6 साल की बच्ची, मदद के बढ़े हाथ

49
0

कर्नाटक के कोप्पल जिले की 6 साल की एक लड़की भाग्यश्री अपनी मां दुर्गम्मा को खाना खिलाने के लिए पिछले एक सप्ताह से भीख मांग रही है। दुर्गम्मा को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उस शराब पीने की लत थी जिसकी वजह से वह बीमार पड़ गई। उसकी इस लत के कारण ही उसका पति उसे छोड़कर चला गया और दूसरी महिला से शादी कर ली।

भाग्यश्री पिछले एक सप्ताह से अस्पताल परिसर में और उसके आसपास भीख मांग रही हैं। वह अपनी मां को खाना खिलाती है और उनकी साफ-सफाई भी करती रही है। इससे अस्पताल आने वाले लोगों का ध्यान आकर्षित हुआ। लोगों ने अस्पताल प्रशासन मां-बेटी की इस स्थिति से के बारे में बतााया जिसके बाद मामला मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) तक पहुंच गया।

सीएमओ ने महिला और बाल कल्याण विभाग को दुर्गम्मा की देखभाल करने और उनके मूल स्थान पर उपचार के बाद सुरक्षित वापस लौटना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

महिला एवं बाल कल्याण विभाग की संयुक्त निदेशक एरणा पांचाल के अनुसार, ‘सीएमओ ने अधिकारियों को बच्चr के लिए अच्छी शिक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।’

पांचाल के मुताबिक, ‘जब वह आई, तो उसकी हालत ठीक नहीं थी और वह चलने-फिरने में सक्षम नहीं थी। वह करातगी सिद्दापुरा की रहने वाली है, उसका एक लड़का भी है जो चौथी में पढ़ रहा है। हम और अधिक जानकारी एकत्र कर रहे हैं। अभी हमारे साथ उसका भाई है जो हमें और जानकारी दे रहा है। हम एक सरकारी स्कूल में लड़की को मुफ्त शिक्षा देंगे और मां का मुफ्त इलाज भी सुनिश्चित किया जाएगा।’