Home समाचार मंत्री पद के लिए स्मृति, राजनाथ, सीतरमण, रविशंकर को गए फोन

मंत्री पद के लिए स्मृति, राजनाथ, सीतरमण, रविशंकर को गए फोन

102
0

नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. 2014 की तरह ही इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण समारोह मेगा इवेंट होने वाला है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 8000 मेहमानों को न्योता भेजा गया है. बाहरी मेहमानों में बांग्लादेश, श्रीलंका, म्यांमार, थाईलैंड, नेपाल और भूटान के प्रमुख शामिल होंगे. इसके अलावा सांसदों और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी न्यौता दिया गया है.

जिन लोगों को प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है, उनमें BIMSTEC देशों के नेता, विपक्ष के सभी राजनेता, खेल की दुनिया के सितारे और बॉलीवुड के बड़े चेहरे शामिल हैं. आपको बता दें कि इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह में 3500 से 5 हजार मेहमानों को ही निमंत्रण दिया जाता था.

सूत्रों के मुताबिक, इस बार मोदी सरकार की कैबिनेट में कई बड़े चेहरों को भी जगह मिल सकती है. बीजेपी के जिन नेताओं को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है उनमें राजनाथ सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावड़ेकर, रविशंकर प्रसाद,अनुप्रिया पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, जेपी नड्डा, गिरिराज सिंह, आरके सिंह, राज्यवर्धन सिंह राठौर, अर्जुन सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, रामदास आठवले शामिल हैं.