Home जानिए 50 हजार रूपये से ज्यादा घर बैठे ये आसान काम करके कमा...

50 हजार रूपये से ज्यादा घर बैठे ये आसान काम करके कमा सकते हैं

122
0

आज के बदलते समय में हर कुछ ऑनलाइन संभव है। अगर आपके पास नौकरी नही है तो आप इन उपायों के जरिए अच्छा पैसा कमा सकते हैं। एक तरफ कुछ युवा नौकरी की तलाश में रहते हैं, तो वहीं कुछ घर पर बैठे-बैंठे हर महीने 50 हजार तक की कमाई कर लेते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही विकल्पों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप घर पर नौकरी किये बिना अच्छी कमाई कर सकते हैं।

फ्रीलांसिंग
आज के समय में सरकारी नौकरी तो बहुत मुश्किल हो गई है, ऐसे में लोग प्राइवेट नौकरी की तालाश में रहते हैं। लेकिन आप घर बैठ कर भी अपने टैलेंट से एक अच्छी नौकरी से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। जी हां यदि आपके भीतर हुनर है तो आप फ्रीलांसिंग का काम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

बहुत सारी ऐसी वेबसाइट हैं जो फ्रीलांस का काम करने का मौका देती हैं। इनके टास्क अलग अलग कैटिगरी के हिसाब से लिस्ट होते हैं। आप जो काम बेहतर कर सकते हैं उनके लिए अप्लाई कर दें। फ्रीलांसिंग से प्रति असाइनमेंट 5 डॉलर से 100 डॉलर तक की कमाई की जा सकती है। अगर आप भी लिखने को शौक रखते हैं तो आप सफल हो सकते हैं।

ऑनलाइन सर्वे
ऑनलाइन कमाई किए जाने को लेकर एक कंपनी ने सर्वे किया था जिसमे बताया गया कि, ऑनलाइन वर्ल्ड में यह कमाई के लिए एक नए तरीके का आसान काम है। इसमें बस आपको कंपनियों की तरफ से ऑनलाइन सर्वे आयोजित कराना होता है।

दैनिक आधार पर जिन सर्वे को आप पढ़ते हैं वे बाजार अनुसंधान फर्मों और मेगा-कॉरपोरेशन द्वारा तैयार नहीं किए जाते हैं। दरअसल सर्वे वाले ऐसे व्यक्तियों की तलाश करते हैं जो अच्छे पैसे के बदले उत्पादों और सेवाओं पर सर्वे करने के लिए ज्यादा इच्छुक हैं।

वीडियो ब्लॉागिंग

फोटोग्राफी का दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए वीडियो ब्लॉगिंग सबसे अच्छी है। वीडियो ब्लॉगिंग से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं औऱ उसके साथ ही आप अपनी कला का नमूना पेश कर दुनिया भर में छा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा सोंचने की जरूरत नही है, आप किसी एक टॉपिक को चुन लें और उस पर वीडियो बनाना शुरू कर दें।

मान लीजिए आपको बाइक पसंद है तो आप उसके किसी खास टॉपिक पर रिव्यू देकर उसे हाईलाइट कर सकते हैं। साथ ही किसी भी फोन का रिव्यू कर सकते हैं।