Home समाचार अच्छी खबर / ईपीएफओ का तोहफा, दोगुनी होगी पेंशन! लाखों लोगों को...

अच्छी खबर / ईपीएफओ का तोहफा, दोगुनी होगी पेंशन! लाखों लोगों को मिलेगा फायदा..

60
0

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ईपीएफओ जल्द ही पेंशन धारकों को एक खुशखबरी दे सकता है बताया जा रहा है कि ईपीएफओ न्यूनतम पेंशन को ₹1000 से बढ़ाकर दोगुना करते हुए ₹2000 कर सकता है.

श्रम मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि ईपीएफओ ने संसद के बजट सत्र के बाद सेंट्रल बोर्ड और ट्रस्ट की बैठक बुलाई है और इस बैठक अगस्त के महीने के दूसरे सप्ताह में करी जा रही है आपको बता दें कि इस बैठक में न्यूनतम पेंशन को बढ़ाकर ₹2000 करने का प्रस्ताव रखा गया है और यदि इस प्रस्ताव पर सहमति बन जाती है तो बैठक के बाद कभी भी इसकी घोषणा करी जा सकती है.

वहीं इसके अलावा ईपीएफओ का कहना है कि सूत्रों के अनुसार न्यूनतम पेंशन में बढ़ोतरी को लेकर सरकार ईपीएफओ से बातचीत कर चुकी है हालांकि ईपीएफओ से पहले सर प्लस पैसा नहीं होने की बात कहकर न्यूनतम पेंशन में बढ़ोतरी से इंकार कर चुका है.

वही आपको बता दें कि किसानों श्रमिकों और व्यापारियों को पेंशन योजना शुरू करने के बाद अब सरकार ईपीएफओ के पेंशनर्स की पेंशन में बढ़ोतरी करने का मन बना चुकी है और इसको लेकर श्रम मंत्री संतोष गंगवार संकेत भी दे चुके हैं. वही हाल ही में गंगवार ने कहा था कि ईपीएफओ पेंशनरों की न्यूनतम पेंशन बढ़ाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है.