Home मनोरंजन सलमान की वजह से एक्टिंग में फ्लॉप हो गए अरबाज खान, एक...

सलमान की वजह से एक्टिंग में फ्लॉप हो गए अरबाज खान, एक लत ने तोड़ दिया 18 साल पुराना रिश्ता

83
0

सलमान खान के भाई अरबाज खान का आज जन्मदिन है। अरबाज खान एक्टर भी हैं और प्रोड्यूसर भी लेकिन करियर की शुरुआत उन्होंने एक्टिंग से ही की थी। अरबाज खान ने एक्टिंग की शुरुआत ‘दरार’ फिल्म से की थी और पहली ही फिल्म में अरबाज को बेस्ट निगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर भी मिला। फिल्म ‘दरार’ में अरबाज एक साइको पति के किरदार में नजर आए थे। फिल्म में जूही चावला भी थीं। इस फिल्म के लिए अरबाज खान को बेस्ट निगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

अरबाज खान ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में सलमान खान के साथ नजर आए। अरबाज खान काजोल के भाई के किरदार में वो बिल्कुल परफेक्ट लगे। इस फिल्म के लिए भी उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सर्पोटिंग रोल का अवॉर्ड मिला था। हालांकि अरबाज की सोलो रिलीज कभी हिट नहीं हुई।

अरबाज और मलाइका (एक्स वाइफ) की मुलाकात साल 1993 में कॉफी ऐड शूट के दौरान हुई थी। यह ऐड काफी बोल्ड था, जिसपर विवाद भी हुआ था। इसी शूट के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और 5 साल डेट करने के बाद 12 दिसंबर 1998 को दोनों ने क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी।

लेकिन अचानक 2017 में मलाइका और अरबाज ने तलाक ले लिया। पहले खबरें आई कि अर्जुन संग मलाइका के अफेयर के कारण यह रिश्ता टूटा है। कोई यह भी कह रहा था कि मलाइका, अरबाज के डूबते करियर से खुश नहीं थीं। लेकिन अरबाज ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि सट्टेबाजी की लत के कारण उनका तलाक हुआ था। 2018 में अरबाज खान का नाम IPL की सट्टेबाजी में आया। एक इंटरव्यू में मलाइका ने अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते के सवाल पर कहा था- ‘मैंने अपनी जिंदगी में सबसे पहले जिस इंसान को डेट किया, उससे ही शादी की। इसके अलावा मैंने किसी को डेट नहीं किया है।

करीना कपूर के चैट शो में मलाइका ने बताया था तलाक की बात से खान परिवार, अरबाज और उन्हें किन तकलीफों का सामना करना पड़ा। मलाइका ने कहा था- आप किसी रिश्ते को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ते हैं तो अकसर किसी न किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं। मलाइका ने कहा था- अकसर कोई आप पर ही ऊंगली उठाते रहे, मुझे लगता है ये इंसानी फितरत है जिसे बदला नही जा सकता। हम इस रिलेशन से खुश नहीं थे। हम एक-दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे जिसकी वजह से आसपास के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था। तलाक लेने से एक रात पहले पूरे परिवार के सामने मलाइका से पूछा गया था कि वो तलाक की बात पर कन्फर्म हैं। मलाइका ने कहा, कोई भी आपको एक बैड रिलेशनशिप से आगे बढ़ने की सलाह नहीं देता।

साल 2010 में उन्होंने अपने प्रोडक्शन के तहत सलमान खान स्टारर फिल्म दबंग का निर्माण किया, जोकि ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई। इसके बाद दबंग सीरिज की फिल्मों ने अरबाज के करियर को हिट बनाने में मदद की। हालांकि सलमान खान ने एक चैट शो में माना था कि अरबाज और सोहेल का करियर उनकी वजह से खराब हुआ। फिल्ममेकर्स सलमान खान के स्टारडम की वजह से अरबाज खान और सोहेल खान को फिल्में ऑफर करने से बचते थे।