Home जानिए दुनिया की सबसे बड़ी थाली,जिसमें खाने को मिलेगा बहूत कुछ.

दुनिया की सबसे बड़ी थाली,जिसमें खाने को मिलेगा बहूत कुछ.

541
0

कुछ लोग बाहर का खाना पसंद करते हैं। जब भी लोग बाहर जाते हैं, तो वे किसी होटल या रेस्तरां या ढाबे में खाना पसंद करते हैं। होटल और रेस्तरां के मालिक अपने रेस्तरां का नाम बढ़ाने के लिए ग्राहकों को विशेष ऑफर देते हैं। अब इस मुंबई रेस्तरां की जाँच करें। यहां पर नॉनवेज खाने वाले के लिए एक स्पेशल डिश उपलब्ध है।

कहा जाता है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा व्यंजन है। दरअसल, मुंबई के पवई में मिनी पंजाब लेकसाइड के नाम से मशहूर एक रेस्तरां ने दुनिया का सबसे शानदार और मसालेदार नॉनवेज डिश बनाया है। इस नॉनवेज बैग का नाम प्रसिद्ध भारतीय पहलवान दारा सिंह के नाम पर रखा गया है।

थाली का नाम ‘दारा सिंह’ थाली के नाम पर रखा गया है। इस व्यंजन में कुल 3 प्रकार के व्यंजन हैं।

रेस्तरां के सह-मालिक जगजीत सिंह का मानना ​​है कि पकवान का नाम दारा सिंह थली था क्योंकि वह पंजाबी खाना पसंद करते थे और विशेष रूप से उत्तर भारतीय भोजन पसंद करते थे। इस डिश में सिख कबाब, कॉर्न ब्रेड, दाल, मटन, मक्खन, चिकन, पापड़, सलाद, मटन मसाला, चिकन बिरयानी, टग कबाब, कोली वड़ा, चूर-चूर नान शामिल हैं

। जब इसे पंजाबी की मशहूर लस्सी, शिकंजी, चावल, काली किरल पीने के लिए दिया जाता है। जब मधुर व्यवहारों की बात आती है, तो इसमें रसगुल्ला, जलेबी, रूबर्ब, मूंगफली, मूंग की दाल का हलवा, उप बर्फ, मालपुआ, केक, आइसक्रीम शामिल हैं।

इस प्लेट के पीछे नवनीत चावला मुख्य दिमाग है। नवनीत चावला का मानना ​​है कि अगर कोई भी इस प्लेट को 5 मिनट के अंदर खाता है, तो यह मुफ्त है।

जगजीत कहते हैं कि अब तक केवल 3 लोग ही प्लेट को पूरा कर पाए हैं, जबकि सबसे तेज़ इसे पूरा करने में सफल रहे हैं। जगजीत के अनुसार, विदेशी नागरिक ने 5 मिनट और 5 सेकंड में पकवान पूरा किया।