Home छत्तीसगढ़ नया रायपुर में शिफ्ट होगा सीएम हाउस, मंत्रियों का बंगला भी बनेगा..

नया रायपुर में शिफ्ट होगा सीएम हाउस, मंत्रियों का बंगला भी बनेगा..

49
0

नया रायपुर (Naya Raipur) में बहुत जल्द सीएम आवास (CM House) शिफ्ट होने वाला है. इसके साथ ही मंत्रियों के बंगले भी यहां शिफ्ट किया जाएगा. कहा जा रहा है कि मंत्रियों के बंगले के निर्माण के लिए जगह भी खोज ली गई है. इस पूरे प्रोजेक्ट पर पहले सीएम भूपेश बघेल से चर्चा होगी, उसके बाद ही मंत्रियों के बंगले बनाने की जगह निश्चित (Decide) की जाएगी. कांग्रेस का मानन है कि करोड़ों खर्च कर नया रायपुर तो बना दिया गया लेकिन यहां लोगों की बसाहट नहीं है. इस वजब से ये प्लान तैयार किया जा रहा है. जल्द ही इस पर निर्देश भी जारी हो सकती है. बता दें कि पहली इकोफ्रैंडली डेवलप सिटी (Eco friendly Develop City ) के रूप में नया रायपुर पूरे एशिया (Asia) में अपनी अलग पहचान भी रखता है.

नया रायपुर को बसाने के लिए कांग्रेस की सरकार एक नया प्रोजेक्ट लेकर आने वाली है. कहा जा रहा है कि राजधानी रायपुर में स्थिथ सीएम आवास सहित मंत्रियों का आवास नया रायपुर में बनने जा रहा है. बता दें कि नया रायपुर के सेक्टर-27 में मंत्री के बंगलों के निर्माण स्थान का चयन किया है. इस पर सीएम बघेल की सहमती के बाद निर्माण शुरू होगा.

मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नया रायपुर में हजारों करोड़ों रूपए खर्च तो कर दिए गए मगर बसाहट के नाम पर यहां सन्नाटा पसरा हुआ है. इसे दूर करने के लिए नया रायपुर में सीएम आवास और मंत्रियों के आवासों का निर्माण कराना बेहद जरूरी है.