Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : थाने के सामने पुलिस अफसर की कार मोबाइल और वायरलेस...

छत्तीसगढ़ : थाने के सामने पुलिस अफसर की कार मोबाइल और वायरलेस चोरी, ऐसे पकड़े गए आरोपी

49
0

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले की पुलिस (Police) ने चोरी व लूट (Robbery) की घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों द्वारा भिलाई, दुर्ग (Bhilai & Durg) सहित राजनांदगांव (Rajnandgaon) में कुल 8 लूट की वारदातों (Crime) को अंजाम देने की बात स्वीकार की गई है. दुर्ग (Durg) में तीन दिन पूर्व एक के बाद एक लगातार हुई लूट की घटना के बाद हरकत में आई पुलिस (Police) की तफ्तीश में आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े. बीते 20 अगस्त को पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया.

पुलिस थाने के सामने से वारदात
बता दें कि आरोपी बीते दिनों भिलाई के छावनी पुलिस थाने (Police Station) के सामने खड़ी पुलिस अफसर की कार से मोबाइल फोन (Mobile Phone) और वायरलेस सेट चोरी कर लिए थे. इसके अलावा बीते 17 अगस्त की रात आर्य नगर के व्यापारी विनोद आडतिया से चाकू की नोक पर 15 हजार रुपए और होटल संचालक जतिन्दर सिंग से घर लौटने के दौरान आरोपियों ने 8 हजार 500 रुपए की लूट (robbery) कर ली थी. इस मामले को सुलझाने जुटी पुलिस की जांच में आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए और जिले के अन्य स्थानों पर भी हुई लूट का खुलासा हो सका.

दुर्ग एसपी प्रखर पांडेय ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी लंबे समय से लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. पकड़ा गया आरोपी रोशन स्टार्ली और डोमेश की जोडी जय और वीरू की तरह रही है, जिन्होंने 8 लूट के मामलों के पहले एक साथ अन्य 11 लूट के माममों को भी अंजाम दिया था. आरोपियों ने पुलिस को भी नहीं छोड़ा था. आरोपियों को गिरफतार कर लिया गया है और उन्हें जिला बदर करने की तैयारी की जा रही है.