Home मनोरंजन बॉलीवुड के मशहूर साइड आर्टिस्ट, अब वे कहां हैं…

बॉलीवुड के मशहूर साइड आर्टिस्ट, अब वे कहां हैं…

280
0

किसी भी फिल्म की सफलता उसके पात्रों और कलाकारों पर निर्भर करती है, वे वही होते हैं जो उसमें अपना दिल और आत्मा लगा देते हैं लेकिन हम हमेशा मुख्य लीड को याद करते हैं, आज हम सबसे प्रसिद्ध साइड कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

1) देवेन वर्मा– देवेन वर्मा एक बॉलीवुड अभिनेता और हास्य अभिनेता थे, जो 70 के दशक से फिल्मों में दिखाई दिए, उन्होंने 400 से अधिक फिल्में कीं लेकिन बुढ़ापे में सेवानिवृत्त हो गए और 2014 में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई।

2) सत्येंद्र कपूर – वे कई फिल्मों में दिखाई दिए लेकिन उनके सबसे प्रसिद्ध चरित्र शोले के रामलाल थे, उन्होंने अपनी अंतिम सांस 27 अक्टूबर 2007 को ली।

3) विजू खोटे– कालिया से शोले विजु खोटे ने 300 से अधिक फिल्में कीं और हम उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, वह अब 77 साल के हैं और बुढ़ापे और बीमार स्वास्थ्य के कारण काम से सेवानिवृत्त हुए हैं।

4) यूनुस परवेज– अमिताभ बच्चन के देवर से लेकर अभिषेक बच्चन की बंटी और बबली तक, इस अभिनेता ने कई फिल्मों में काम किया और हमेशा फिल्म को थोड़ा बेहतर बनाने के पीछे का कारण, उन्होंने अपनी आखिरी सांस वर्ष 2007 में ली।

5) राकेश बेदी– तिरंगा फिल्म से खबरीलाल राकेश बेदी ने कई फिल्में और टीवी धारावाहिक किए, ज्यादातर समय उन्होंने कॉमेडी किरदार निभाए और अभी भी वह फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं, हाल ही में वह यूआरआई: द सर्जिकल स्ट्राइक में दिखाई दिए।