Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : सीएम सलाहकार के सूने मकान में चोरों का धावा

छत्तीसगढ़ : सीएम सलाहकार के सूने मकान में चोरों का धावा

84
0

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार प्रदीप शर्मा के नेहरू नगर स्थित सूने मकान में चोरों ने धावा बोला। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। खबर मिलते ही पुलिस मौका मुआयना करने पहुंच गई। हालॉकि, चोरी गई संपत्ति की जानकारी नहीं मिल पाई है।

सीएम के सलाहकार शर्मा बीते 31 अगस्त को अपने निवास आए थे। तब सब कुछ ठीक था। अभी रायपुर में निवासरत शर्मा यहां परिवार सहित शिफ्ट होने की तैयारी में हैं। लिहाजा, अपने सूने मकान की साफ-सफाई करने के लिए कहा है। मंगला में रहने वाले अपने रिश्तेदार को मकान की सफाई व दुरुस्त कराने कहा गया है। इस बीच उनके सूने मकान में काम करने के लिए नौकरानी आती थी। बुधवार की सुबह उनके परिजन घर की सफाई कराने पहुंचे, तब पीछे का ताला टूटा हुआ था। इस घटना की जानकारी उन्हें दी गई। तब उन्होंने पुलिस अफसरों को चोरी होने की सूचना दी। सीएम सलाहकार के घर हुई चोरी की खबर मिलते ही पुलिस अफसरों की नींद उड़ गई। पुलिस की टीम दलबल के साथ मौका मुआयना करने पहुंची। लेकिन, चोरी गई संपत्ति की जानकारी नहीं मिल पाई। जांच करने वाली टीम में शामिल अफसर ने बताया कि मकान के पीछे का ताला टूटा था। लेकिन, घर से किसी तरह की संपत्ति गायब नहीं होने की बात कही जा रही है। यही वजह है कि इस मामले की रिपोर्ट भी नहीं दर्ज कराई गई है। मालूम हो कि इन दिनों प्रदीप शर्मा देवेंद्र नगर स्थित ऑफिसर्स कॉलोनी में रहते हैं। सलाहकार बनने से पहले वे एनजीओ चलाते थे।

पाश कॉलोनी भी नहीं है सुरक्षित, वीआइपी की सुरक्षा पर उठे सवाल

शहर में चोरी का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा, चोर सूने मकानों को लगातार निशाना बना रहे हैं। अब सीएम सलाहकार के घर हुई चोरी से वीआइपी को भी अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है। दो दिन पहले नेहरू नगर के इसी जगह पर महिला बैंक अफसर के घर से चोरों लाखों का सामान पार कर दिया था। नेहरू नगर स्थित एमआईजी 53 में रहने वाली इशिता किस्पोट्टा बैंक ऑफ इंडिया में असिस्टेंट मैनेजर हैं। वे पारिवारिक काम से अंबिकापुर गई थी। इस बीच सूने मकान का फायदा उठाते हुए चोरों ने ताला तोड़ दिया और अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर व नकदी चोरी कर ले गए। इस मामले में पुलिस अपराध दर्ज कर जांच कर रही है।