Home जानिए नवरात्रि स्पेशलः देवी के किरदार में छा गई ये अभिनेत्रियां, नं 3...

नवरात्रि स्पेशलः देवी के किरदार में छा गई ये अभिनेत्रियां, नं 3 की तो होने लगी थी पूजा

384
0

हर साल की तरह इस साल भी भारत में नवरात्री की धूम देखने को मिल रही है। देशभर में श्रद्धालु मां दुर्गा की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। बॉलीवुड और टीवी में ऐसी कई अभिनेत्रियां रहीं जिन्होंने पर्दे पर देवी का किरदार निभाया और खूब वाहवाही बटोरी।तो आइए आज बात करते है इन्ही एक्ट्रेस की जिन्होनें इस किरदार को निभाकर दर्शको के मन में अपनी खास जगह बनाई।

हेमा मालिनीः बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने दूरदर्शन पर प्रसारित ‘जय माता की’ सीरियल में माता के अलग-अलग अवतार का किरदार निभाया था।सीरियल में ऐसे कई मौके आए जब हेमा मालिनी ने क्लासिकल डांस भी किया था।

मौनी रॉय- टीवी के पॉपुलर शो ‘देवों के देव महादेव’ में अभिनेत्री मौनी रॉय माता सती के रूप में दिखीं। दर्शकों ने इस रोल में उन्हें काफी पसंद किया। सीरियल में मौनी रॉय के अपोजिट भगवान शिव के किरादर में अभिनेता मोहित रैना थे। मौनी रॉय इसके अलावा नागिन 2 में महिषासुर वध के लिए मां दुर्गा के रूप में भी दिखी थीं।जिन्हें शो में काफी पसंद किया गया था।

गायत्री शास्त्री- साल 1997 में दूरदर्शन पर दिखाया जाने वाला सीरियल ‘ओम नम: शिवाय’ काफी मशहूर हुआ था। शो में शिव का किरदार समर जय सिंह ने निभाया था जबकि देवी पार्वती का रोल गायत्री शास्त्री ने किया था।जिन्हें इस किरदार में काफी पसंद किया गया था।

अनीता गुहाः साल 1975 में रिलीज हुई कम बजट की फिल्म ‘जय संतोषी मां’ उस वक्त ब्लॉकबस्टर साबित हुई। बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री अनीता गुहा ने संतोषी मां का किरदार निभाया था। देवी के किरदार मे अनीता को इस कदर पसंद किया गया कि इसके बाद वो कई धार्मिक फिल्मों में नजर आईं।जिन्हें हर किसी देवी के किरदार में खास तौर पर पसंद किया गया था।

ग्रेसी सिंहः साल 2015 में प्रसारित सीरियल ‘संतोषी मां’ में ग्रेसी सिंह मुख्य किरदार में दिखी थीं।इस शो में ग्रेसी ने खूब सुर्खियां बटौरी थी हालांकि इससे पहले ग्रेसी आमिर खान की लगान में भी पॉपुलर हुई थी।

सोनरिका भादौरिया– इस लिस्ट में शामिल एक्ट्रेस सोनारिका भदौरिया ने सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में पार्वती का किरदार निभाया था। शो से सोनारिका को काफी पॉपुलरिटी मिली और उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया। सोनारिका की बॉलीवुड में पहली फिल्म ‘सांसें’ हैं। फिल्म में सोनारिका के साथ रजनीश दुग्गल नजर आए थे। यह एक हॉरर फिल्म थी।