Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : चित्रकोट उपचुनाव: BJP-कांग्रेस समेत 6 प्रत्याशियों में होगी चुनावी जंग

छत्तीसगढ़ : चित्रकोट उपचुनाव: BJP-कांग्रेस समेत 6 प्रत्याशियों में होगी चुनावी जंग

84
0

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के चित्रकोट उपचुनाव के लिए गुरुवार को नाम वापसी का अंतिम दिन था. स्क्रूटनी के बाद बचे 7 प्रत्याशियों में से एक प्रत्याशी ने आज अपना नामांकन फॉर्म वापस ले लिया. अब चित्रकोट उपचुनाव की रणभूमि में बीजेपी (BJP), कांग्रेस समेत 6 प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग होगी. चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए आज एक निर्दलीय प्रत्याशी धरमूराम कश्यप ने अपनी अभ्यर्थिता वापस ले ली. इससे पहले 2 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र स्क्रूटनी के दौरान निरस्त कर दिया गया था.

चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote By-Election) के लिए रिटर्निंग अधिकारी इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने बताया कि आज शेष प्रत्याशियों को चुनाव प्रतीक चिह्न आवंटित कर दिया गया. इसके तहत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी बोमड़ा मंडावी को वर्ग में हल जोतता किसान, इसी तरह इंडियन नेशनल कांग्रेस के राजमन बेंजाम को हाथ का पंजा, भारतीय जनता पार्टी के लच्छूराम कश्यप को कमल, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के हिड़मो राम मण्डावी को बाल और हांसिया, आंबेडकर राइट पार्टी ऑफ इंडिया के लखेश्वर कवासी को कोट और निर्दलीय प्रत्याशी रितिका कर्मा को सेब चुनाव प्रतीक चिह्न आवंटित किया गया है.

21 को होगी वोटिंग
बता दें कि चित्रकोट उपचुनाव में वोटिंग 21 अक्टूबर को होनी है. इसके लिए अब प्रत्याशी जोर शोर से प्रचार प्रसार में जुट जाएंगे. 21 को वोटिंग के बाद 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में चित्रकोट सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज को जीत मिली थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव 2019 में दीपक बैज को कांग्रेस ने बस्तर सीट से प्रत्याशी बनाया और वे जीत गए. सांसद बनने के बाद दीपक ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से सीट खाली है