Home विदेश अपने खोए हुए पालतू कुत्ते से 12 साल बाद ऐसे मिली ये...

अपने खोए हुए पालतू कुत्ते से 12 साल बाद ऐसे मिली ये महिला, देखिए VIDEO

101
0

सोशल मीडिया पर महिला और उसके पालतु कुत्ते का एक इमोशनल वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो देखने पर ऐसा लगता है जैसे दोनों काफी साल बाद मिले हैं, तो हम आपको बता दें कि वारयल हो रहे वीडियो की सच्चाई यही है कि कुत्ता और उसकी मालकिन 12 साल बाद एक दूसरे से मिले हैं। यहीं नहीं महिला को उसका कुत्ता उसके घर से करीब 18 हजार किलोमीटर दूर मिला। कुत्ता मिलने के बाद महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहता और खुशी से उसके आंसू निकल आते हैं, यह इमोशनल वीडियो काफी वायरल हो गया है।

2007 में लापता हुआ था कुत्ता
साल 2007 में लापता हुआ था कुत्ता

वीडियो में दिखाई दे रही महिला का नाम कैथरीन स्ट्रेंज है, बात साल 2007 की है जब उनका बेटा स्कूल जाने के दौरान घर का दरवाजा खुला छोड़ गया और वह कुत्ता घर से बाहर निकल गया। उसके बाद से कैथरीन ने अपने कुत्ते को फिर कभी नहीं देखा। उस समय वह ऑरलैंडो में रहा करती थीं। पास में ही एक व्यस्त सड़क थी उन्हें लगा की वह किसी गाड़ी से मारा गया होगा या किसी ने उठा लिया होगा।

छान मारे सारे शेल्टर
तलाश में छान मारे सारे शेल्टर

अपना कुत्ता खोने के बाद कैथरीन काफी उदास रहने लगीं वह हफ्ते में एक दिन जरूर शेल्टर होम जा कर देखती थीं। उन्होंने लगभग अपने इलाके के सारे शेल्टरों की छानबीन की लेकिन उनका कुत्ता कहीं नही मिला। कैथरीन ने कुत्ते पर एक माइक्रोचिप लग रखा था जिसमें वह अपना लुकेशन अपडेट करती रहती थीं। इसके लिए उन्होंने 12 साल तक सालाना उसका बिल भरती रहीं।

माइक्रोचिप से चला पता
माइक्रोचिप मिली मालकिन

कैथरीन का लापता कुत्ता 14 साल की उम्र में भूखा और जीने के लिए संघर्ष करता हुआ एक जानवरों को बचाने वाली संस्था को मिला। उन्होंने बताया कि कैथरीन का कुत्ता जब उन्हें मिला तो उसकी हालत बहुत खराब थी। कुत्ते पर लगे चिप की वजह से संस्था कुत्ते के मालकिन को खोज सकी जो 18,184.74 किलीमीटर दूर रहती थी। संस्था ने कैथरीन से संपर्क किया और उनके कुत्ते को उन्हें सौंप दिया। अपने कुत्ते को पाकर कैथरीन खुश हो गईं और उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।